ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में सैनिटाइजेशन अभियान, नगरनिगम के साथ जामुड़िया चैंबर, पीस इंडिया भी


बंगाल मिरर, आसनसोल : शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में सैनिटाइजेशन अभियान, नगरनिगम के साथ जामुड़िया चैंबर, पीस इंडिया भी आगे आये।

आसनसोल नगरनिगम द्वारा शहर को कोरोना वायरस से बचाने के लिए व्यापक सैनिटाइजेशन अभियान की शुरूआत की गई। निगमायुक्त नितिन सिंघानिया के निर्देश पर शहर में निगम कर्मियों ने सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। निगमायुक्त श्री सिंघानिया ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न हिस्सों में सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। लोगों को गाइडलाइन पालन करने को कहा जा रहा है। नगरनिगम द्वारा विभिन्न स्तर से जागरूकता अभियान चलाये जा रहे
हैं।

जामुड़िया में किया गया सैनिटाइज

आसनसोल म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर एवम आसनसोल दुर्गापुर विकाश प्राधिकरण के सी ई ओ नितिन सिंघानिया आई ए एस के द्वारा विभिन्न चैंबेरो के साथ वर्चुअल बैठक में जामुड़िया चैम्बर के द्वारा अनुरोध किया गया था कि कोरोना महामारी की भयंकर रूप को देखते हुए जामुड़िया बाजार का सेनेटाइजेशन करवाया जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए आसनसोल म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने आज सुबह नौ बजे से जामुड़िया बाजार का सेनेटाइजेशन अभियान शुरू किया। कोरपोरेशन के छिड़काव गाड़ी से सेनेटाइजेशन किया गया।

इस मौके पर आसनसोल म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के एक नम्बर बोरो के निवर्तमान चेयरमैन शेख शानदार, जामुड़िया चैम्बर के अध्यक्ष जयप्रकाश डोकानिया, सचिव अजय कुमार खैतान, मारवाड़ी युवा मंच जामुड़िया शाखा के अध्यक्ष बिशु टिबड़ेवाल, पूर्व मुख्य सलाहकार महेश मेगीतिया, जामुड़िया बाजार स्थित जामा मस्जिद के पूर्व अध्यक्ष और जामुड़िया चैम्बर के कार्यकारिणी सदस्य मोहम्मद मिरआजम खान, समाजसेवी घनश्याम जायसवाल, समाजसेवी मोहम्मद मटल्लु, बड़कू, मोहम्मद खुर्शीद के अलावा काफी संख्या में समाजसेवी और कॉर्पोरेशन के कर्मचारी मौजूद थे। जामुड़िया वासियो ने कॉर्पोरेशन की इस पहल को दिल से सराहा।

पीस इंडिया का सिटी बस स्टैंड में सैनिटाइजेशन अभियान

कोरोना से बचाव को लेकर आसनसोल सिटी बस स्टैंड में सामाजिक संस्था पीस इंडिया द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके साथ ही सिटी बस स्टैंड, यात्री प्रतीक्षालय, बसों एवं पुलिस पोस्ट को भी सैनिटाइज किया गया।

इस दौरान नागरिकों के बीच मास्क एवं सैनिटाइजर भी बांटे गये। इस दौरान पीस इंडिया चेयरमैन फ़िरोज़ ख़ान ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हमारा भी दायित्व बनता है कि प्रशासन का सहयोग करे। लोगों को जागरूक किया गया कि वह प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। इस दौरान अध्यक्ष प्रदीप प्रसाद, राहुल रंजन, सुब्रत नाथ, फिरोज़ अंसारी , इज़हार ज़मान, मिताली नाथ , जरनैल सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply