ASANSOLASANSOL-BURNPUR

SAIL-ISP BURNPUR में 500 बेड का कोविड अस्पताल बना रहा, 14 से चालू होने की संभावना

राज्य सरकार भी कर रही सहयोग, मलय घटक की सक्रिय भूमिका

बंगाल मिरर, एस सिंह /सौरदीप्त सेनगुप्ता, बर्नपुर : SAIL-ISP BURNPUR में 500 बेड का कोविड अस्पताल बना रहा है, 14 से चालू होने की संभावना है । राज्य सरकार भी कर रही सहयोग, मलय घटक की सक्रिय भूमिका है।

इसे जंबो अस्पताल का नाम दिया गया है। सेल के वर्तमान अस्पतालों के अतिरिक्त होंगे। इन जंबो हॉस्पिटल्स में कोविड महामारी की चुनौती से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधनों का प्रावधान किया जा रहा है। कोविड के प्रसार को देखते हुए ये अस्पताल बर्नपुर एवं आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए वरदान साबित होंगे। इनका मकसद क्षेत्र के अधिक से अधिक को लोगों को कोविड के इलाज से संबंधित सुविधाएं नजदीक में उपलब्ध कराना है।

পশ্চিমবঙ্গের ESI হাসপাতালগুলি সেরা সম্মান পেতে চলেছে

इस संबंध में निवर्तमान मंत्री पुनः निर्वाचित विधायक मलय घटक ने कहा कि SAIL-ISP के सीईओ ने उनसे संपर्क किया था उन्होंने बताया था कि आप 500 बेड का अस्पताल के लिए आईएसपी इन्फ्रास्ट्रक्चर दे रही है और ऑक्सीजन सपोर्ट भी देगी। इसे लेकर जिला शासक से बातचीत के बाद निर्णय लिया गया कि अस्पताल बनेगा । यहा तकनीकी सहायता दुर्गापुर हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल देगी। सरकार इसमें सहयोग करेगी। संभावना है कि 14 तारीख से अस्पताल चालू हो जाएगा। इसके चालू होने से शिल्पांचलवासियों को काफी मदद मिलेगी

आईएसपी आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि फिलहाल छोटादिघारी के पास 200 बेड का अस्पताल बनाया जा रहा है। वहीं स्पोर्टस हाउस में 100 बेड का सेफ होम बनाया जा रहा है। 

Leave a Reply