ASANSOL

ऑक्सीजन सिलिंडर के नाम पर 60 हजार की ठगी

बंगाल मिरर, एस सिंह एवं सौरदीप्त सेनगुप्ता, आसनसोल  (Asansol News) : कोरोना संकट में  ठगों ने इंसानियत को ताक पर रखकर आपदा में लोगों को ठगने का नया तरीका खोजा है। इसका शिकार हुई है कुल्टी की अंकिता सरकार। अंकिता से ऑक्सीजन सिलेंडर एवं किट बेचने के नाम एक कंपनी द्वारा कुल्टी  60 हजार रुपये ठग लिए । इसे लेकर अंकिता सरकार ने कुल्टी थाना एवं आसनसोल साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है । पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है ।


दिल्ली एसोसिएशन ऑफ वोलेंटरी ब्लड डोनर्स की सचिव अंकिता सरकार ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उनके संगठन ने कुल्टी में जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सेवा शुरू करने की योजना बनाई थी । इसके लिए फेसबुक के माध्यम से आक्सीजन आपूर्ति करने वाली एक कंपनी ऑक्सी केअर प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि से फोन पर किट के साथ 5 सिलेंडर की बूकिंग की गई। साथ ही कंपनी के खाते में ऑनलाइन 60 हजार रुपये भी ट्रांसफर किया गया ।

कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा कि कुछ घंटे में ही आक्सीजन किट घर तक पहुंच जाएगी । 
परंतु पैसा देने के कई दिनों बाद भी आक्सीजन नही पहुंची तो बुधवार को कुल्टी थाना एवं आसनसोल साइबर थाने में कंपनी के फर्जीवाड़े की शिकायत की गई । वही आक्सीजन सिलेंडर बेचने वाली कंपनी के बारे में पता चला कि कंपनी पूरी तरह फर्जी है।
 समाजसेवी सह दिल्ली एसोसिएशन ऑफ वोलेंटरी ब्लड डोनर्स के संस्थापक सुजय गोस्वामी ने बताया कि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन के लिए लोग मर रहे है, इसके लिए कुल्टी में ऑक्सीजन सेवा का प्रयास किया गया था । इस घटना के बाद यह सेवा बंद नही होगी, बहुत जल्द ऑक्सीजन सेवा शुरू की जाएगी ।

Leave a Reply