LatestWest Bengal

राज्य सरकार ने खरीदे 2 लाख वैक्सीन, बढ़ेगी टीकाकरण की रफ्तार

सेरम से खरीदे गये वैक्सीन पहुंचे कोलकाता

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : राज्य में 2 लाख 12 हजार 480 कोविशील्ड ( Covishield ) टीके पहुंचे। राज्य सरकार द्वारा मगायी गई वैक्सीन बुधवार सुबह कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंची। इस वैक्सीन के हाथ में आने से उम्मीद है कि राज्य में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ेगी.राज्य अब 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए दूसरे चरण टीकाकरण कार्यक्रम के साथ-साथ 18-44 वर्ष पुराने टीकाकरण चरण से गुजर रहा है।

सूत्रों के अनुसार, टीकाकरण के दूसरे चरण के लिए राज्य के हाथों में रखे गए टीकों की मात्रा घट रही थी। पुणे के सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से आई वैक्सीन से फिलहाल संकट से निपटने की उम्मीद है।इससे पहले भी एक चरण में इन 18 से 44 साल के लोगों को कोवैक्सिन और कोविशील्ड के टीके दिए जाते थे। राज्य में बुधवार को दूसरे दौर का टीकाकरण शुरू हुआ।

Narada Case राज्य से बाहर जायेगा या गिरफ्तार नेताओं को मिलेगी जमानत, आज हाईकोर्ट पर नजर, राज्यपाल को हटाने की मांग की तृणमूल ने 

हालांकि, टीकाकरण का यह दूसरा दौर केंद्र द्वारा प्रदान नहीं किया गया था। राज्य सरकार ने सीधे पुणे के सेरम इंस्टीट्यूट से खरीदा है।स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में रोजाना संक्रमितों की संख्या 19,000 से अधिक थी। हालांकि मरने वालों की संख्या अभी भी 150 के आसपास है। राज्य में मंगलवार को कुल 145 लोगों की कोरोना से मौत हुई।

Read Also ANTI COVID DRUG 2-DG REALISED

Leave a Reply