ASANSOL-BURNPURLatestNational

SAIL WAGE REVISION पर नहीं बनी बात, SAIL CHAIRPERSON के साथ बैठक भी बेनतीजा

यूनियन की मांग 15-35-9, प्रबंधन 11-6(वैरिएबल) या 10(फिक्सड) पर अटकी

बंगाल मिरर, एस सिंह, (SAIL WAGE REVISION UPDATES) : सेल (SAIL) के कर्मियों के लंबित वेतन समझौता को लेकर वर्चुल एनजेसीएस (NJCS) बैठक में सहमति नहीं बनने के बाद सोमवार को सेल चेयरमैन सोमा मंडल के साथ हुई केन्द्रीय ट्रेड यूनियन की बैठक में भी बेनतीजा रही।

इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजीवा रेड्डी के हवाले से इंटक नेता हरजीत सिंह एवं श्रीकांत साह ने बताया कि डा. रेड्डी ने बताया कि यूनियन ग्रुप के प्रवक्ता के रूप में मैंने ट्रेड यूनियनों के बारे में विचार रखा है। हम सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि सबसे पहले सेल प्रबंधन 1-1-2017 से 15% एमजीबी, 35% परिवर्तनीय भत्तों, बकाया के लिए आश्वासन दे। दूसरा हम पेंशन 9, संविदा कर्मियों के वेतन, कर्मचारियों के बच्चों की शिक्षा, कर्मचारियों के परिवारों की चिकित्सा, समाज में एक सभ्य स्थिति बनाए रखने के लिए आवश्यक अन्य पर चर्चा करेंगे।


अंत में हम उद्योग विकास के बारे में भी चर्चा करेंगे “उत्पादन और उत्पादकता” अंत में मैं एक भर्ती को कोविड-19 की मौत के खिलाफ सहानुभूति के आधार पर रखता हूं। अब अध्यक्ष महोदया, आप बुनियादी मांग पर शुरू करें। प्रस्तुत करने पर हमारे सभी वरिष्ठ नेता अपने विचार रखेंगे।

यह भी पढ़ें जून से बच्चों पर ‘कोवैक्सीन’ का ट्रायल की संभावना, अब वर्कर्स की फैमिली का भी टीकाकरण

soma mondal, SAIL CHAIRPERSON 11% MGB, 6% वैरिएबल पर्क और 10% फिक्स्ड पर्क से अधिक के लिए राजी नही हुई।
सभी ट्रेड यूनियन नेताओं ने 15-35-9 के पक्ष में और संविदा कर्मियों के बकाया और अन्य संबंधित मुद्दों के पक्ष में अपने विचार रखे।
कुल बैठक का कोई परिणाम नहीं। आज की मीटिंग में इंटक की ओर से संजीव रेड्डी , सीटू से तपन सेन, एटक से रामेश्वर कुमार, hms, और bms से देवेंद्र पांडेय ने मीटिंग में हिस्सा लिया।

NJCS बैठक बेनतीजा समाप्त, 24 को Chairman के साथ बैठक

गौरतलब है कि इसके पहले की एनजेसीएस (NJCS )की बैठक भी बिना नतीजा के समाप्त हो गई थी। यूनियनों और प्रबंधन के बीच कुछ नतीजा नहीं निकल पाया यूनियन 10 वर्ष के लिए 15% एमजीबी 35% पर्क और 9% पेंशन राशि, अपनी मांग पर अडिग रहें प्रबंधन द्वारा 680 करोड़ के उपरांत ₹50 करोड़ वेतन समझौते फंड में और देने की बात कही थी। वहीं करीब साढ़े चार साल से सेल कर्मियों का वेतन समझौता (SAIL WAGE REVISION) बकाया है।


NJCS बैठक 18 को, इस्पात कर्मियों को 53 महीनों से है इंतजार
 

Leave a Reply