KULTI-BARAKAR

मथुरा के बाबा और बराकर के पांच अनुयायियों के खिलाफ व्यवसायी ने दर्ज करायी प्राथमिकी, गंभीर आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल :   मथुरा के एक  प्रसिद्ध बाबा पर बराकर के एक व्यवसायी ने उनपर गंदे आचरण, उन्हें बुरे अंजाम की धमकी देने, देवी-देवताओं को गाली गलौज करने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए बांके बिहारी ब्रह्मचारी सहित बराकर के 5 अन्य लोगों के खिलाफ कुल्टी थाना में नामजद शिकायत दर्ज कराया है। उक्त मामले पर व्यवसायी ने अपनी ओर से दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि वर्ष 2002 में वह बाबा ब्रह्मचारी के साथ जुड़े थे। वह और उनका परिवार उनको भगवान के तरह पूजते थे। साल में एकाध बार वे बाबा के पास भी जाया करते थे।

वर्ष 2017 तक व्यवसायी तथा उनका परिवार बाबा से जुड़े रहा। लेकिन बाद में उनके पास वक्त गुजारने पर उन्हें पता चला कि वह ब्रह्मचारी बल्कि ढोंगी किस्म के व्यक्ति हैं, उनका आचरण भी ठीक नहीं था। लिहाजा शिकायतकर्ता उनसे अलग हो गए। इस बीच जब उनकी एक रिश्तेदार बाबा के पास गई, तब वह शिकायतकर्ता तथा उनकी पत्नी के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया करते थे। इसी वर्ष 2 अप्रैल को जब शिकायतकर्ता ने बाबा को फोन करके उनसे कहा कि अब उनसे उनका कोई रिश्ता नहीं है तथा वह उनके बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग न करें, तब बाबा ने शिकायतकर्ता तथा उनके परिवार के अन्य सदस्यों को गालियां देनी शुरू कर दी। इसके साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

शिकायतकर्ता ने उनकी सारी बात रिकार्डिंग भी की, जिसमे उन्होंने उनके साथ साथ देवी देवताओं को भी गालियां दी। उक्त घटना के बाद उन्हें सैकड़ो अज्ञात नंबर से कॉल और मैसेज आने लगे कि वह बांके बाबा से माफी मांगे वरना उन्हें जान से मार दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस घटना में बराकर के भी कुछ लोग शामिल थे। वहीं उक्त मामले पर उन्होंने कुल्टी थाना की सत्रवाद संख्या 219/2021 की भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए/499/504/506/120बी के तहत मामला दर्ज कराया है,

जिसमे मथुरा के बाबा के अलावा अनसुइया, राज, वीणा, शशि तथा प्रेमलता को भी नामजद आरोपी बनाया गया है। हालांकि पुलिस अबतक इस मामले में किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। उक्त घटना के संबंध में शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि बाबा ब्रह्मचारी किस तरह उनसे अभद्रता से पेश आये हैं और किस तरह उन्होंने देवी देवताओं को गंदी गालियां दी है, उसका प्रमाण उन्होंने अपने पास सुरक्षित रखा है, जरूरत पड़ने पर वह कोर्ट में पेश करेंगे। इस संबंध बाबा या अन्य आरोपियों से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। 

Leave a Reply