ASANSOL-BURNPURDURGAPURLatestNational

NJCS SUB COMMITTE में पदनाम पर नहीं हो सका फैसला, फिर से बनेगा ड्राफ्ट

इस्पातकर्मियों का वेतन समझौता 54 महीनों से पड़ा है लंबित

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : वेतन समझौते के लिए 54 महीने से इंतजार कर रहे, इस्पतकर्मियों के पदनाम को लेकर भी एनजेसीएस सब कमेटी NJCS SUB COMMITTE की बैठक में कोई फैसला नहीं हो पाया। बैठक मे्ं अंतत: तय हुआ कि मैनेजमेंट यूनियन के द्वारा मिले पदनाम पर नए प्रस्ताव को लेकर एक नया ड्राफ्ट बनायेगी। इसे हरेक प्लांट के हेड ऑफ पर्सनल डिपार्टमेंट से स्वीकृत करने के बाद ही सेल में इसे सभी कर्मियों के लिए लागू करेगा।

 इंटक नेता हरजीत सिंह एवं श्रीकांत साह ने बताया कि मीटिंग में मैनेजमेंट ने पदनाम के मुद्दे पर एक प्रस्ताव रखा एस1 से एस2 कर्मियों के लिए जूनियर तकनीशियनएस3 से एस5 इंजिनीरिंग एसोसिएट/असिस्टेंटएस6 से एस8 सीनियर इंजीनियरिंग एसोसिएट/असिस्टेंटएस9-एस11 जूनियर इंजीनियर।जिसे की इंटक ने पूरी तरह से नकार दिया है। एसोसिएट, असिस्टेंट शब्द पर बिरोध करते हुए सम्मानजनक पदनाम सहित जूनियर इंजीनियर पदनाम एस3 से कर्मियों के लिए मांग की ।इंटक की ओर से एसके बघेल और विशाखापटनम स्टील प्लांट से राजशेखर  ने इसमें हिस्सा लिया था ।

  वहीं सेल के नॉन एक्सएक्यूट कर्मियों के पदनाम में बदलाव को लेकर NJCS SUB COMMITTE की  बैठक से पहलेआसनसोल आयरन एंड स्टील वर्कर्स यूनियन (इंटक) की ओर से महासचिव हरजीत सिंह ने सेल मैनेजमेंट से नए पदनाम की एक सूची सौपी थी। 

Leave a Reply