ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

रानीगंज में विभिन्न संस्थाओं ने संभावित सुपर स्प्रेडर के लिए लगाया वैक्सीन रजिस्ट्रेशन कैंप

बंगाल मिरर, रानीगंज : पश्चिम बर्दवान जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से रानीगंज की विभिन्न संस्थाओं ने रानीगंज एवं आसपास के अंचल के संभावित कोरोना सुपर स्प्रेडर में कोरोना के बचाव एवं रोकथाम के लिए वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन कैंप लगाया है । शिविर के संयोजक इंडियन काउंसिल ऑफ स्माल इंडस्ट्रीज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संदीप भालोटिया ने बताया जिला प्रशासन के निर्देश पर रानीगंज की विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं ने मिलकर रानीगंज के लोगों के लिए इस महत्वपूर्ण शिविर का आयोजन किया है


 जिससे जो लोग अभी अपने घरों काम कर रहे हैं उनको वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जाए एवं इससे कोरोना को रोकने में काफी सहायता मिलेगी और राज्य सरकार अनलॉक करने की दिशा में जल्दी से जल्दी कदम उठा पाएगा। रानीगंज स्वयंसेवी संस्था जागरण की तरफ से  उज्जवल मंडल ने बताया की यह शिविर विशेष रुप से उन लोगों के लिए आयोजित किया गया है जो लोग बहुत सारे लोगों के संपर्क में रहकर काम कर रहे हैं और जो संभावित सुपर स्प्रेडर हो सकते हैं । जैसे कि हम लोगों ने इस रजिस्ट्रेशन कैंप में गौशाला के दूध देने वाले ग्वालो, पावरोटी बेचने वाले , बेकरी वालों को, सब्जी वालों को, फल वालों को, मेडिकल से संबंधित सेवाएं देने वालों को, टोटो वालों को, छोटे छोटे दुकानदारों को, बैंक कर्मचारियों को, मोबाइल दुकान वालों को और इस तरह के कई ऐसे काम करने वालों को, जो कि लोगों के संपर्क में रहकर अपना अपना काम कर रहे हैं, सरकार के सहयोग से उन सभी को वैक्सीन लगवाकर हम सभी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं ।

माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षा कैसे होगी, आज कमेटी देगी रिपोर्ट

जैसे कि हमारे घर में काम करने वाले घर में विभिन्न तरह की चीजों को सप्लाई करने वाले । इससे एक अच्छे, स्वस्थ् और सुरक्षित माहौल का निर्माण हो पाएगा और सरकार अनलॉक करने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ा पाएगी। रानीगंज मारवाड़ी महिला समिति की अध्यक्षा  स्वीटी लोहिया ने बताया कि इस शिविर के माध्यम से सभी परिवार अपने घर मे काम करने वाली दाइयों, ड्राइवरों और काम करने वालों को वैक्सीन लेने के लिए उत्प्रेरित करें एवं उनको रजिस्ट्रेशन कैंप में अपना अपना रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहे। इससे सभी अपने अपने वातावरण को सुरक्षित बना पाएंगे और धीरे धीरे एक बहुत बड़ा वर्ग वैक्सीन लगा पाएगा ।

कोलकाता-जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन चलेगी, वैष्णोदेवी यात्रा में होगी सुविधा


 रानीगंज सीताराम मंदिर कमेटी के उपाध्यक्ष  रमेश मारोदिया ने अपील की कि लोग अपने आसपास काम करने वाले सभी लोगो को इस रजिस्ट्रेशन कैंप के बारे में बताएं और संभावित सुपर स्प्रेडर को सुरक्षित करें । रानीगंज गौशाला समिति के सचिव श्री विमल लोहिया ने बताया की इस कैंप का आयोजन सष्टी गोडीया के रानीगंज पब्लिक लाइब्रेरी में चार दिनों तक किया गया एक-दो दिनों में ही इस शिविर को फिर से शुरू किया जाएगा जिसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए आधार कार्ड की एक प्रति के अलावा एक फॉर्म भरना है और कुछ दिनों बाद आवेदकों को सूचित किया जाएगा।

“देखो मगर प्यार से…. कोरोना डरता है? वैक्सीन की मार से” 

रानीगंज के सुरक्षा संस्था के अध्यक्ष दलजीत सिंह ने बताया की इस शिविर के माध्यम से तकरीबन 850 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है और सभी स्वयंसेवी संस्थाओं का इस तरह मिलजुल कर काम कर रानीगंज के कोरोना सुपर स्प्रेडर की पहचान कर कोरोना प्रबंधन में यह एक अनोखी मिसाल है एवं हम सभी इस तरह के महत्वपूर्ण काम को कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 


 इस शिविर के आयोजन में अनूप गुप्ता, प्रमोद खेतान, श्री कमल लोहिया, आयुष सर्राफ, सुब्रत दास, प्रिया साव, सुनील गनेड़ीवाला , अनीता पोद्दार, उज्जवल मुखर्जी, महेश सतनालीका , हरि सोमानी, गोविंद लोहिया, महेश खेड़िया एवं मोहम्मद खुर्शीद ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। गौरतलब है की पिछले साल कोरोना की पहली लहर में कोरोना प्रबंधन में श्री संदीप भालोटिया एवं उनके साथियों ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी एवं विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं के साथ मिलकर कोरोना की रोकथाम में काफी अच्छा कार्य किया था जिसे राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहा गया था। रानीगंज के विधायक श्री तापस बनर्जी एवं पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री मलय घटक ने इन सब संस्थाओं के द्वारा मिलजुल कर इस महत्वपूर्ण काम को करने के लिए सभी की सराहना की और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।