ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJANKULTI-BARAKARLatestNewsPANDESWAR-ANDALPoliticsRANIGANJ-JAMURIAWest Bengal

जिले के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल की धिक्कार सभा, उमड़ा जनसैलाब

बंगाल मिरर, आसनसोल : केंद्र सरकार द्वारा बंगाल को वंचित किए जाने के विरोध में जिले के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल की धिक्कार सभा हुई जिसमें उमड़ा जनसैलाब। आसनसोल उत्तर, पांडेश्वर, सलानपुर, कुल्टी, अंडाल और जमुरिया ब्लॉक की ओर से धिक्कार सभा का आयोजन रविवार की शाम किया गया। इन सभाओं में राज्य के श्रम व कानून मंत्री मलय घटक तृणमूल कांग्रेस जिला अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी एवं प्रदेश सचिव भी शिव दासन दासु शामिल हुए।

आसनसोल में मंत्री मलय घटक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना में lockdown की घोषणा करते हुए घर में घुस गये।  नरेंद्र मोदी की तरह आसनसोल के सांसद को लोगों ने नहीं देखा।  लेकिन बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर मदद के लिए आगे आए।

युवा पीढ़ी मूर्ख नहीं सब समझता है

अंडाल से ओमी की रिपोर्ट

अंडाल थाना क्षेत्र के दीगनाला मैदान में अंडाल प्रखंड तृणमूल कांग्रेस की ओर से धिक्कार सभा संपन्न हुआ इस सभा में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहे। कानून मंत्री मलय घटक, जिला तृणमूल अध्यक्ष जितेंद्र कुमार तिवारी, प्रदेश टीएमसी सचिव शिवदासन दासु पूर्व विधायक सोराब अली जिला युवा अध्यक्ष रूपेश यादव महिला नेत्री मिनती हाजरा अंडाल ब्लॉक सभापति कालू बरण मंडल अंडाल कॉमेंटो कंचन मित्रा पंचायत समिति सभापति लुखी टूडू सहसभापति कौशिक मंडल शशि चौबे आदि मंच पर उपस्थित रहे।


इस मौके पर मंत्री मलय घटक ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी लोगों को भ्रमित कर लुभावने योजना की बात कर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं तो कहां गया दो करोड़ नौकरी की वादा काला धन वापस आने की बात एक सौ दिन का समय हमें मिले तो विदेश का काला धन वापस देश में लाकर सब के अकाउंट में 15 लाख भिजवाने की बात इतना ही नहीं उन्होंने नीरव मोदी एवं विजय माल्या को देश के करोड़ों रुपया घोटाला का विदेश में जाने पर अभी तक उन्हें वापस लाने की बात कही थी

युवा पीढ़ी मूर्ख नहीं सब समझता है जिस तरह से बिहार कि राजनीतिक में बीजेपी भारी बहुमत से हार रही है बंगाल में भी उसका कोई स्थान नहीं रहेगा यहां की राजनीतिक सब राज्यों की राजनीतिक से अलग होता है बंगाल पहले सोचता है उसके बाद भारत वर्ष बाद में सोचता है यहां के लोग अपना अच्छा बुरा खुद समझ पाते हैं उन्हें समझाने की जरूरत नहीं

देश को अंधेरे में ढकेल के चले जा रहे


इधर आसनसोल मेयर एवं पांडेश्वर विधायक जितेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि देश के गृह मंत्री बंगाल का दौरा किया और पूरे बंगाल को अशांत कर रख दिए 200 सीट जीतने की बात कहते हैं सीट उन्हें मिलेगी परंतु विधानसभा की नहीं हम लोगों का सभा समाप्त होने के बाद 200 खाली पड़ी शीट उन्हें मिलेगा लेकिन विधानसभा में उन्हें कोई स्थान नहीं मिलेगा बीजेपी देश के लिए बहुत बड़ी बातें करते आ रही है परंतु लोग आज समझ रहे हैं बैंक का प्राइवेटाइजेशन रेल का प्राइवेटाइजेशन कोल इंडिया को सभी को प्राइवेट कर वह देश को पीछे धकेल रहे हैं आज जिस तरह से सामानों का दाम आसमान छू रहा है परंतु उन्हें इसकी चिंता नहीं देश को अंधेरे में ढकेल के चले जा रहे हैं लुभावनी एवं रोचक शब्द जाल फेंकने से विधानसभा सीट कोई नहीं जीता यहां की जनता राज्य की मुख्यमंत्री के दिए हुए कई सुविधा को नहीं भूल सकती उन्हें मालूम है कि हमें क्या करना है और क्या नहीं बीजेपी के कई नेता राज्य में आए सभी साउथ के गुंडे के माफिक देखने में लगते हैं नेता का तो कोई चेहरा ही समझ में नहीं आता।

बीजेपी झूठ बोलती है इसका प्रमाण बिहार के चुनाव नतीजों से ही प्रमाण हो जाएगा


इस मौके पर उखड़ा आदर्श स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार सिंह मंच पर उपस्थित अपने वक्ता में कहा कि बीजेपी झूठ बोलती है इसका प्रमाण बिहार के चुनाव नतीजों से ही प्रमाण हो जाएगा आज हम बिहारी दीदी के आभारी हैं उनके दिए गए कई प्रयोजना से लाभान्वित हम भी हुए हैं स्कूल में सबूत साथी प्रयोजना बच्चों को बहुत भाया सबको साइकिल मिला बीजेपी को समझ में आना चाहिए कि झूठ की बुनियाद पर सरकार नहीं चलाया जाता यहां के वोटर साइलेंट वोटर है जो चुपके से अपने प्रत्याशी को वोट देते हैं बंगाल कि राजनीतिक में बंगाल पहले सोचता है उसके बाद भारतवासी सोचते है यहां के लोगों को अच्छी समझ है कि हमें कहा और किसे वोट देकर जिताना है।

महंगाई आम आदमी को लोगों को जीना मुश्किल कर दिया

Ricky balmiki, Salanpur

केंद्र सरकार द्वारा बंगाल को वंचित करने के विरोध में सालानपुर में तृणमूल कांग्रेस के आह्वान पर सालानपुर के रूपनारायणपुर यूथ क्लब मैदान में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया।
कोरोना स्थिति को ध्यान में रखते हुए बैठक में भाग लेने वालों के लिए मुख्य द्वार पर स्वच्छता व्यवस्था की की गई ।


बैठक में बाराबनी के विधायक बिधान उपाध्याय मुख्य अतिथि थे।
बाराबनी के विधायक बिधान उपाध्याय ने अपनी दर को समायोजित करने के बाद अच्छे स्वास्थ्य रूप में वापस नजर आए। हजारों लोग उन्हें देखने आए। ब्लॉक नेताओं ने उनका फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया।
इसके अलावा, इस विशाल जनसभा में सालानपुर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद अरमान, सालानपुर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के महासचिव भोला सिंह, सालानपुर पंचायत समिति की अध्यक्ष माला बाउरी और सह-अध्यक्ष बिद्युत मिश्रा उपस्थित थे।
विधान उपाध्याय ने कहा कि सभा में जिस तरह से केंद्र सरकार को हर मामले में राज्य और राज्य सरकार से वंचित कर रही है, उसके विरोध में थी।


जिस तरह से यह मोदी सरकार देश के लोगों का हर दिन शोषण कर रही है, जनता सब कुछ आंखों के सामने जानती है और सही समय आने पर जवाब देगी।
दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री अमित शाह राजनीति के लिए आदिवासी घरों में बैठने और लोगों को सहानुभूति प्राप्त करने के लिए किस तरह की राजनीति कर रहे हैं यह दिखाने के लिए पश्चिम बंगाल आए। मोदी सरकार को देश की राजनीति के अलावा कुछ भी समझ में नहीं आता है।

वह भूल गए कि यह पश्चिम बंगाल है, यह यूपी और बिहार नहीं है कि राजनीति जाति के साथ की जा सकती है। वह भूल गए कि यह पश्चिम बंगाल है। ममता बनर्जी यहां हैं।
विधान उपाध्याय ने कहा कि भाजपा सरकार एक झूठी सरकार है जो हर समय झूठी बात पर जनता को बोलते हैं जिस तरह अभी के समय पर महंगाई आम आदमी को लोगों को जीना मुश्किल कर दिया है या केंद्र सरकार को नजर नहीं आती है

या अपनी लिए सोचते हैं और वोट के समय नजर आते हैं जिस तरह आसनसोल के संसद बाबुल सुप्रीयो कोरोना वायरस के समय नजर नहीं आए वह अब बस बोर्ड के समय में नजर आते हैं इस बार जनता इसके जवाब जरूर देगी।
इसके अलावा, 11 पंचायत प्रमुख, उप प्रमुख, सदस्य, एसोसिएशन के सदस्य और सलानपुर ब्लॉक के ब्लॉक नेता और कार्यकर्ता बैठक में उपस्थित थे।

लाउदोहा में उमड़ा जनसमुद्र

सौरदीप्त सेनगुप्ता, पांडेश्वर

पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लाउदोहा में तृणमूल कांग्रेस की ओर से धिक्कार सभा किया गया। इस मौके पर पांडेश्वर विधानसभा के विधायक जितेंद्र कुमार तिवारी मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए ।सभा में हजारों हजार की संख्या में तृणमूल कार्यकर्ता शामिल हुए।इस मौके पर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि भारत के जनविरोधी केंद्र सरकार देश में जाति धर्म के नाम पर लोगों को भड़का रही है। देश में दिन पर दिन बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। भाजपा से खुद को सुरक्षित रखने के लिए ममता बनर्जी के हाथों को मजबूत करें।

कोरोना काल में अपने और गैरों का फर्क पता चल गया

साबिर अली, कुल्टी

कुल्टी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नियामतपुर न्यू रोड में कुल्टी तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधायक उज्ज्वल चटर्जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दुर्नीति के खिलाफ में प्रदर्शन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित थे कुल्टी तृणमूल सभापति विमान आचार्य, आसनसोल तृणमूल जिला सदस्य मीर हाशिम,कुल्टी युवा तृणमूल देवाशीष,जतिन गुप्ता,आसनसोल उप सभापति महेश्वर मुखर्जी,सरोज कर्मकार,अरमान खान इत्यादि तृणमूल समर्थक गण।


मौके पे केंद्र सरकार के दुर्नीति के खिलाफ हजारों तृणमूल समर्थकों ने जम कर प्रदर्शन किया गया प्रदर्शन के दौरान विधायक उज्ज्वल चटर्जी ने बताया के कोरोना काल में अपने और गैरों का फर्क पता चल गया है कोरोना काल में भी हमारे तृणमूल कार्यकर्ताओं ने लोगों के लिए अपना योगदान देते रहे है हमेशा पहले कि तरह ही लोगों के पास मै मौजूद रहा हूं जनता बीजेपी को इसबार फिर से बंगाल से हराएगी।

Leave a Reply