ASANSOL

SAIL WAGE REVISION की मांग पर यूनियनों का हड़ताल का फैसला

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : सेल में वेतन समझौता SAIL WAGE REVISION की मांग पर यूनियनों ने कर्मियों के आक्रोश को देखते हुए हड़ताल का निर्णय लिया है।वेतन समझौते में देरी और सेल मैनेजमेंट के अड़ियल रवैये के विरुद्ध 30 जून को समस्त यूनियन का सेल में हड़ताल का निर्णय । आज सेल के पांचों NJCS यूनियन की वर्चुअल मीटिंग हुए जिसमें सेल कर्मियों के वेतन पुनरीक्षण की मांग जो कि 1.1.2017 से बकाया है। सेल के अड़ियल रवैये के खिलाफ पांचो यूनियन ने निम्नलिखित कार्यक्रम में जाने का सामूहिक निर्णय लिया है।

यह जानकारी देते हुई आईएसपी इंटक के श्रीकांत साह एवं गुरदीप सिंह ने बताया कि आज की मीटिंग इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव रेड्डी ने बुलाई ओर उनकी अद्यक्षता में निर्णय लिया गया।14/15 जून को हड़ताल के लिए सभी यूनियन सामूहिक रूप से हड़ताल का नोटिस सेल चैयरमेन को देंगे।28 जून काला झंडा बिरोध29 जून पूरे सेल में भूख हड़ताल30 जून सेल के समस्त यूनिट में हड़ताल

वहीं मीटिंग की सूचना देते हुए स्टील, मेटल एण्ड इंजीनियरिंग वर्कस फेडरेशन ऑफ इंडिया (एच. एम. एस )के कार्यकारी अध्यक्ष एवम् क्रान्तिकारी इस्पात मजदूर संघ के महामंत्री सह सदस्य एनजेसीएस राजेंद्र सिंह ने कहा कि पांचो युनियन के शीर्ष नेतृत्व ने सर्वसम्मति से तय किया है कि प्रबंधन के निरंकुश रवैए के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया जाएगा।                 

प्रमुख मांगे

1) अविलंब वेज रिवीजन SAIL WAGE REVISION वो भी 15,35,9 के फार्मूले पर और पूर्ण एरियर के साथ।2)सेल पेंशन ट्रस्ट के अनुमति के बिना प्रबंधन द्वारा थौपे गये एन पी एस स्कीम शीघ्र वापस लिया जाए।3)कोरोना संक्रमण से मृत कर्मचारियो एवं ठेका मजदूरो का नियोजन और मुआवजा।4)ठेका मजदूरो का भी सम्मानजनक वेज रिवीजन।5)विशाखापट्टनम स्टील प्लांट के निजीकरण के प्रस्ताव को वापस लेना होगा।           

   संघर्ष की रूपरेखा

1)दिनांक 14/06/2021 को सेल के सभी ईकाईयो हड़ताल नोटिस।2)दिनांक 28/06/2021काला दिवस।3)दिनांक 29/06/2021 को भुख हड़ताल ।4)दिनांक 30/06/2021 को संपूर्ण सेल मे एक साथ हड़ताल।

Leave a Reply