ASANSOL

आसनसोल में बाढ़ की स्थिति, कई इलाके जलमग्न सैकड़ों लोग हुए बेघर

https://youtube.com/shorts/qm1L3Ua6Wwc?feature=share

बंगाल मिरर, आसनसोल:: मॉनसून monsoon कारण बीते रात से से जारी भारी बारिश heavy Rainfall ने आसनसोल अंचल बाढ़ की स्थिति flood situation at asansol पैदा हो गई है । गुरुवार की रात हुयी भारी बारिश के कारण शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गये। गारूई नदी के किनारे रेलपार अंचल में सैकड़ों घर पानी में डूब गये। जिसके कारण हजारों की संख्या में लोगों को पलायन कर राहत शिविरों में शरण लेना पड़ा है। वहीं विभिन्न ग्रामीण हिस्सों में दर्जनों कच्चे मकान ध्वस्त होने की भू सूचना है। कई इलाकों का तो संपर्क ही शहर से टूट गया है। इसी तरह बारिश जारी रहती है तो स्थिति और भयावह होने का खतरा है।

।  शहर के दिलदारनगर, रेलपार आदि इलाके में इस भारी बारिश और उसके बाद हुए जलजमाव की चपेट में करीब 300 से ज्यादा मकान आ गए।  लोगों को संभलने तक का मौका नहीं मिला और उनके घरों में घुटने भर से ज्यादा पानी समा गया।  यही नहीं आसपास के इलाकों में बने दुकानों का भी यही मंजर रहा और उसमे भी पानी प्रवेश कर गया।  

घरों और दुकानों में इस तरह से अचानक पानी के प्रवेश करने की वजह से लोगों को न केवल परेशानियों का सामना करना पड़ा उनकी काफी कीमती सामानों को नुकसान भी पहुंचा है।  लोगों का आरोप है कि पिछले कई  सालों से हल्की बारिश के बाद भी इलाके में जलजमाव काफी भयावह हो जा रही है,  जिसका मुख्य कारण जल निकासी व्यवस्था का चरमराना बताया जा रहा है।  

Leave a Reply