KULTI-BARAKAR

अवैध बालू कारोबार के खिलाफ पुलिस का अभियान

 बंगाल मिरर, संजीव यादव,  बराकर । 1 जुलाई : -सांकतोड़िया फांड़ी क्षेत्र में अवैध रूप से बालू खनन करने वालों के खिलाफ सांकतोड़िया पुलिस ने में छापेमारी अभियान चलाते हुए हथनल घाट के टालीगंज मोड़ के समीप आठ अवैध बालू लदे ट्रैक्टर एवं दो चालक को पकड़ा पुलिस ने ट्रैक्टर को थाने में लाकर सीज कर दिया। इससे पहले भी कई बार अवैध बालू जब्त हो चुकी है।जानकारी के अनुसार अवैध बालू का खनन सिर्फ सांकतोड़िया फांड़ी क्षेत्र में ही नहीं बल्कि नियामतपुर फांड़ी एवं हीरापुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत भी बड़े पैमाने पर कि जा रही है

.हथनल घाट पर चोरी छिपे खनन की सूचना पर बुधवार रात सांकतोड़िया पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध बालू कारोबारी ट्रैक्टर से बालू परिवहन करते हैं. सूचना को सही मानकर सांकतोड़िया फांड़ी प्रभारी संदीप दास ने टीम के साथ रात में छापेमारी की। पुलिस को देखते ही अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़कर कई चालक फरार हो गया जबकि दो चालक गिरिफ्त में आ गया पुलिस ने चालक सहित आठो ट्रैक्टर को फाड़ी लाकर सीज कर दिया गया।

फाड़ी प्रभारी संदीप दास ने बताया कि पखवाड़े भर से सूचना मिल रहा था कि चोरी छिपे बालू तस्कर बालू का खनन कर ऊंचे दामों में बेच रहे हैं. आरोप है कि बालू माफिया रात के अंधेरे में चोरी छिपे सीज बालू की ढुलाई कर रहें हैं. जानकारों का कहना है कि दामोदर नदी के कई घाटों पर जेसीबी मशीन लगाया गया है उससे बालू कि खुदाई और बोझाई दोनों हो रहा है .प्रशासनिक अधिकारियों को जानकारी के बावजूद अवैध बालू खनन करने वालों पर कठोर कार्रवाई नहीं की जा रही है. इससे प्रदेश सरकार का रोजाना राजस्व का नुकसान हो रहा है.

Leave a Reply