ASANSOL-BURNPUR

IOA : युवा अधिकारियों और उनके परिजनों के भविष्य की योजनाओं पर जोर : महेश प्रसाद बरनवाल

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : इस्को आफिसर्स एसोसिएशन चुनाव को लेकर अब गिनती के दिन ही शेष रह गये हैं। अध्यक्ष पद के मजबूत और प्रबल दावेदार जीएम ( कोक ओवन ) महेश प्रसाद बरनवाल ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। वह परिवर्तन लाने का नारा देकर अधिकारियों और उनके परिजनों को बेहतर से बेहतर सुविधायें दिलाने का वादा कर रहे हैं। वह साधारण मुद्दों से अलग हटकर विशेषकर युवा अधिकारियों और उनके परिजनों के भविष्य की योजनाओं को लेकर जोर दे रहे हैं। इसलिए उन्होंने अपने घोषणा पत्र में शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य पर अलग- अलग वादे किये हैं।

आसनसोल स्थित इवलिन लॉज में प्रचार के दौरान अध्यक्ष पद के प्रत्याशी महेश प्रसाद बरनवाल ने वहां रहनेवाले अधिकारियों तथा उनके परिजनों की समस्याओं को ध्यान से सुना और आश्वस्त किया कि वह अध्यक्ष बनने पर इन मुद्दों के समाधान के लिए प्राथमिकता के साथ पहले करेंगे। वहां की सुरक्षा व्यवस्था के लिए चारदीवारी निर्माण से लेकर सीसीटीवी की व्यवस्था समेत तमाम बुनियादी सुविधायें जो अधिकारियों और उनके परिजनों को मिलनी चाहिए वह दिलायेंगे।

महेश प्रसाद बरनवाल ने कहा कि वह कुछ अलग हटकर कार्य करना चाहते हैं। इसके लिए आईओए को अधिक शक्तिशाली करने की जरूरत है। जिससे वह प्रबंधन के सामने मांगों को मजबूती से रख सकें। साधारण मुद्दों को लेकर वह चिंतित नहीं है। वह चाहते हैं कि बर्नपुर में शिक्षा व्यवस्था ऐसी हो कि यहां के जो युवा अधिकारी हैं, उनके बच्चों को बेहतर स्कूली शिक्षा से लेकर प्रतियोगी एवं तकनीकी संस्थानों में एडमिशन के लिए बेहतर कोचिंग की व्यवस्था भी हो। जिस तरह से बोकारो में उन्होंने अपने दोनों बच्चों को डीपीएस से स्कूली शिक्षा पूरी कराई और वहीं पर कोचिंग के बाद उनदोनों ने आईआईटी से पढ़ाई की और आज इंजीनियर बनकर सेवा दे रहे हैं।

इसी तरह वह चाहते हैं कि बर्नपुर में भी ऐसी ही शिक्षा व्यवस्था हो ताकि यहां के अधिकारियों के बच्चों को पढ़ाई के लिए बाहर न जाना  पड़ा। यहां उन्हें बेहतर स्कूली शिक्षा के साथ ही आईआईटी, एनआईटी में दाखिले के लिए जेईई या मेडिकल में दाखिले के लिए नीट की कोचिंग यहां पर ही मिले। वह भी बेहतर से बेहतर संस्थानों से क्योंकि कंपनी के पास संसाधन उपलब्ध है, सिर्फ उसका सटीक इस्तेमाल करने की जरूरत है। लेकिन आज तक किसी ने इन मुद्दों पर ध्यान नहीं दिया है। जबकि यह सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। इसके साथ ही वह बर्नपुर अस्पताल को भी अपोलो जैसे अस्पतालों से टाई अप कराने पर जोर देंगे।

Leave a Reply