ASANSOLASANSOL-BURNPUR

ISP BURNPUR अस्पताल में RT-PCR लैब का उद्घाटन

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: कोविड-19 परीक्षण के लिए आरटी-पीसीआर प्रयोगशाला का उद्घाटन सेल-आईएसपी, डीएसपी और एएसपी के सीईओ ए वी कमलाकर द्वारा किया गया।
उद्घाटन समारोह के दौरान ईडी (वर्क्स) ए के सिंह, ईडी (एमएम) एस बसु, ईडी (प्रोजेक्ट्स) के बी सुनील, ईडी (एम एंड एच एस) आर गुहा नियोगी, सीजीएम इंचार्ज (पी एंड ए) अनूप कुमार सहित हॉस्पिटल एवम प्लांट के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी रही।

यह न केवल बर्नपुर हॉस्पिटल को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है बल्कि इस क्षेत्र के लोगों के लिए कोविड संबंधी शीघ्र उपचार में अत्यंत सहायक सिद्ध होगा।

पहले आस-पास के क्षेत्र में इस परीक्षण सुविधा की कमी के कारण लोगों को इस परीक्षण के लिए अलग-अलग स्थानों पर जाना पड़ता था, जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न क्षेत्रों में रोग के संभावित संचरण की आशंका थी।
इस आरटी-पीसीआर लैब के शुरू होने से न केवल टेस्टिंग के परिणाम शीघ्र आएंगे बल्कि कोविड के प्रसार की सभी संभावनाओं को भी नियंत्रित करने में सफलता मिलेगी।
सीईओ ए वी कमलाकर ने इस प्रयोगशाला के खुलने पर खुशी जाहिर करते हुए हॉस्पिटल प्रबंधन के साथ साथ सभी संबद्ध अधिकारियों एवम कर्मचारियों को बधाई दी।

Leave a Reply