ASANSOLASANSOL-BURNPUR

घर खरीदनेवालों को सरकार ने दी राहत रियल इस्टेट सेक्टर में आयेगा बूम

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : कोरोना संकट के कारण विभिन्न व्यापार एवं उद्योग बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। राज्य सरकार द्वारा बजट में स्टांप ड्यूटी में दो प्रतिशत तथा सर्किल रेट में 10 प्रतिशत की कटौती 31 अक्टूबर तक किये जाने से रियल इस्टेट सेक्टर में बूम आने की उम्मीद है। सरकार के इस फैसले से रियल इस्टेट उद्योग से जुड़े लोग काफी खुश है। इसके लिए सरकार के प्रति आभार व्यक्त कर रहे हैं। बिल्डरों की मांग है कि सरकार इसे हमेशा के लिए लागू कर दे, तो यह और बेहतर होगा। सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी। 

क्रेडाई के जिलाध्यक्ष सुब्रत चटर्जी बुलु दा ने कहा कि क्रेडाई काफी समय से इसकी मांग कर रहा था। सरकार ने बड़ी राहत दी। इससे न सिर्फ बिल्डरों को सुविधा होगी, बल्कि घर खरीदने वाले लोगों को काफी लाभ मिलेगा। सरकार के फैसले के बाद पंचायत इलाके में स्टांप ड्यूटी घटकर 3 तथा शहरी क्षेत्र में 4 फीसदी हो गई है। वहीं सर्किल रेट यानि की वैल्यूएशन में भी 10 प्रतिशत की राहत दी गई है। इससे घर खरीदने वालों को अतिरिक्त राहत मिलेगी। विशेष कर मध्यम वर्ग के लोगों को काफी सुविधा होगी।

सुब्रत चटर्जी (बुलु दा) बने प्रदेश महासचिव

बिनोद गुप्ता ने कहा कि इसमें क्रेडाई की बड़ी भूमिका रही। हम सभी इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार के प्रति आभारी हैं। इससे निश्चित तौर पर रियल इस्टेट कारोबार में बूम आयेगा।

 फास्बेक्की महासचिव सचिन राय ने कहा कि सरकार ने बड़ी राहत दी है। इससे सरकार के राजस्व में भी वृद्धि होगी। सरकार इसे हमेशा के लिए लागू कर दे तो यह और अच्छा होगा। रियल इस्टेट उद्योग के साथ ही घर खरीदने वालों को भी सुविधा होगी।

sachin roy

बिल्डर मनीष राय ने कहा कि सरकार ने वर्तमान परिस्थिति में बहुत की अच्छा फैसला लिया है। इससे न सिर्फ मंदी के दौर से गुजर रहे रियल इस्टेट उद्योग में जान आयेगी, बल्कि घर खरीदने वालों को भी बड़ी राहत मिलेगी।

युवा बिल्डर आशीष पटेल ने कहा कि इस बड़ी राहत के लिए वह लोग सरकार और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। यह उद्योग के लिए बड़ी राहत है।

Leave a Reply