West Bengal

किसान को-आर्डिनेशन कमेटी प्रतिनिधिमंडल पूर्व कृषि मंत्री से मिला, संयुक्त आन्दोलन पर बनी रणनीति

बंगाल मिरर, कोलकाता :    पश्चिम बंगाल किसान कोआर्डिनेशन कमेटी के प्रतिनिधिमंडल किसान खेत मजदूर यूनियन तृणमूल संगठन के किसानी मुद्दे को लेकर मुलाकात करने गए। जहां राज्य के पूर्व कृषि मंत्री पूर्णेन्दु बसु से मुलाकात की एवं पश्चिम बंगाल में किसानों की स्थिति और बेहतर बनाने के लिए चर्चा की। पश्चिम बंगाल किसान को-ऑर्डिनेशन कमिटी के राज्य अध्यक्ष सरदार तेजिंदर सिंह ने राज्य के पूर्व कृषि मंत्री पूर्णेन्दु बसु से कहा कि किसानों की स्थिति और बेहतर बनाने के लिए किसान खेत मजदूर यूनियन संगठन के साथ मिलकर हम लोग काम करेंगे दोनों संगठन एक साथ संयुक्त रूप से किसानों के हित में पूर्व पश्चिम बंगाल में काम करेगी 

पूर्णेन्दु बसु ने कहां की किसानों की स्थिति और मजबूत बनाने के लिए पश्चिम बंगाल किसान कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर पश्चिम बंगाल के सभी राज्यों में काम किया जाएगा संगठन को भी मजबूत बनाया जाएगा उन्होंने कहा कि राज्य की माननीय मुख्यमंत्री जुलाई महीने के अंत में भारत के सभी किसानों के हित में दिल्ली जाएगी एवं किसानों के हित के लिए आवाज उठाएगी। कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने व्हिप जारी किया है कि सभी सांसदों से किसानों के हित के बारे में पार्लियामेंट में प्रतिदिन चर्चा होनी चाहिए एवं सांसदों से निवेदन किया गया है कि वकआउट ना करें। पश्चिम बंगाल किसान कोआर्डिनेशन कमेटी के पदाधिकारी तेजिंदर सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में अलग-अलग राज्यों में किसानों से हम लोग मुलाकात करेंगे एवं सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाएं एवं लाभ उन तक पहुंचाया जाएगा।

किसान नेता मलकीत सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में हम लोगों ने निरंतर किसानों के साथ मिलकर महापंचायत सभा का आयोजन किया था एवं किसानों को भाजपा के विरुद्ध विधानसभा चुनाव में समर्थन करने के लिए प्रचार प्रसार किया था नतीजा यह हुआ कि भाजपा को किसानों ने बुरी तरह पराजित किया। इसलिए अब हम लोग किसानों को बुनियादी सुविधाएं एवं सरकारी सुविधाएं दिलवाले के लिए प्रयासरत रहेंगे इस कार्य में हमारे संगठन के साथ किसान खेत मजदूर यूनियन टीएमसी के कार्यकर्ता भी शामिल रहेंगे। इस मौके पर किसान नेता गुरदीप सिंह एवं दिल विदर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे।

बटुकेश्वर दत्त : भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायक

Leave a Reply