ASANSOL

कोयला तस्करी मामले में CBI ने बिनय मिश्रा के माता-पिता को तलब किया

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) :  सीबीआई CBI ने कोयला तस्करी Coal Smuggling Case मामले में बिनॉय मिश्रा के माता-पिता को तलब किया है. उन्हें नोटिस भेजकर सीबीआई कार्यालय में पेश होने को कहा गया है. मिश्रा दंपत्ति बुधवार को निजाम पैलेस में पेश हो सकते है.
जांचकर्ताओं ने आरोपी बिनॉय मिश्रा के बारे में और जानकारी हासिल की है। जासूस उस स्रोत के आधार पर उसके माता-पिता से बात करना चाहते हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक बिनॉय की कोई फर्जी एजेंसी थी। आरोप है कि वहां मवेशियों और कोयले के लिए पैसे की हेरफेर की गई थी। हाल ही में सीबीआई को पता चला कि बिनॉय मिश्रा के माता-पिता उस एजेंसी के निदेशक थे।

उसके बाद सीबीआई के जासूसों ने बिनॉय के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी। मालूम हो कि दंपति कई महीनों से घर से बाहर हैं। उन्हें नोटिस कर सीबीआई ने नोटिस घर पर ही टांग दिया। नोटिस में अगले बुधवार सुबह 11 बजे निजाम पैलेस में पेश होने की बात कही गई है। निस्संदेह, यह घटना कोयला और पशु तस्करी मामले में एक नया मोड़ है। क्योंकि, सीबीआई को पहले ही पता चल गया है कि बिनॉय मिश्रा के पास कई फर्जी एजेंसियां ​​थीं। जिसका एक बड़ा हिस्सा उनकी मां, पिता ने निर्देशित किया था। इस बार जांचकर्ता उनसे बात कर रहे हैं और इस मामले में नए स्रोत खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

कथित तौर पर, विनय तस्करी के इन दो मामलों में प्रभावशाली लोगों के साथ पैसे का लेन-देन करने का एक साधन था। हालांकि उन्होंने बार-बार दावा किया है कि ये सभी आरोप निराधार हैं। साथ ही उन्होंने कलकत्ता हाई कोर्ट से कहा कि अगर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे जांच में पूरा सहयोग करेंगे. कोर्ट रूम में उनकी याचिका पर एक से अधिक बार सुनवाई हो चुकी है। सुनवाई खत्म हो गई है, लेकिन फैसला अभी बाकी है। 

Leave a Reply