DURGAPUR

DSP अधिकारी के परिवार को हैकरों ने किया परेशान, 4 फोन हैक करने का आरोप

बंगाल मिरर, दुर्गापुर : देश की राजनीति में इन दिनों ‘पेगासस स्पाइवेयर’ के कारण भूचाल आया हुआ है है , इस पेगासस सॉफ्टवेयर से बड़े राजनेताओं की चिंता में डाल दिया है. अब दुर्गापुर स्टील प्लांट के एक उच्च पदस्थ अधिकारी और उनकी पत्नी भी स्पाइवेयर जैसी हैकर्स सॉफ्टवेयर ने अपने काबू में कर लिया है. आरोप है कि उनके परिवार के चार स्मार्ट फोन हैक कर लिए गए हैं. हैकर्स परिवार के सदस्य की बातचीत , उनकी हरकतें पर पूरी तरह से काबू कर लिया हैं. परिवार का आरोप है कि करीब दो महीने से हैकर्स उन्हें परेशान कर रहे हैं.

अंत में हैकर्स से घबराकर पीड़ित अधिकारी और उनकी पत्नी ने दुर्गापुर साइबर क्राइम डिवीजन में शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि साइबर क्राइम विभाग को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिल पाई है. वहीं पीड़ित उच्च पदस्थ अधिकारी और उनकी पत्नी अपना नाम सामने लाने से कतरा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार वे दुर्गापुर स्टील टाउनशिप के रहने वाले हैं. अधिकारी की पत्नी ने कहा, “मेरा एक बेटा और एक बेटी है।” लड़का दुर्गापुर के एक निजी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पांचवीं कक्षा का छात्र है. कुछ दिन पहले की बात है लड़का का ऑनलाइन क्लास चल रहा था. क्लास करने के दौरान अचानक स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप से मेरा बेटा खुद बा खुद बाहर हो गया. मैंने मामले की जानकारी स्कूल प्रशासन को दी. स्कूल टीचर ने मेरे बेटे का नंबर दोबारा व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ दिया है. लेकिन कुछ देर के बाद फिर मेरे बेटे का नंबर स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट हो गया.

उसके बाद मेरे व्हाट्सएप मेरे फोन के फोन नंबर से अनजान लोगों के पास काल और एसएमएस जाने लगे. एक दिन मेरे मोबाइल पर अंग्रेजी में लिखा एक मेसेज आया. जिसमे लिखा था की “मैं एक हैकर हूं. मैंने आपका फोन हैक कर लिया है” मेसेज पढ़कर हम सभी चौंक गए. हैकर्स ने हमारे परिवार के सदस्यों की गतिविधियों और बातचीत को उनके मोबाइल फोन के माध्यम से ऑपरेट करने लगा और हमारे मोबाइल फोन पर एक से अधिक बार एसएमएस भेजने लगा. इसी तरह हैकर्स ने मेरे चार स्मार्ट मोबाइल फोन को हैक कर लिया. उसके बाद मेसेज मे आया की ” हम बंगाली भाषा जानते हैं, हमलोग अफगानिस्तान के लोग” है. ” एरिस – लोरिस और नवस्वर हैकर्स” मैं दुनिया का सबसे बड़ा हैकर हूं”. इस तरह एक एसएमएस भेजकर अपना परिचय दिया है .

मैंने पूछा कि आपका उद्देश्य क्या है? जवाब था – “तुम्हे परेशान करना है”. उसके बाद हैकर्स तरह-तरह से परेशान कर रहे हैं. हैकर से परेशान होकर आखिरकार 10 जुलाई को दुर्गापुर थाने के साइबर क्राइम विभाग में शिकायत दर्ज कराई है. मोबाइल फोन के स्विच ऑफ करने के बाद हैकर्स उसे दोबारा ऑन कर देते हैं. मेरे बड़े भाई का स्मार्ट मोबाइल फोन भी पिछले साल दिसंबर में हैक कर लिया गया था. बड़ा भाई बी जोन इलाके का रहने वाला है. पेशे से बिजनेसमैन है. लेकिन हम आम लोग यह नहीं समझ पा रहे है की हैकर्स हमें क्यों परेशान कर रहे हैं? प्रशासन को इस बारे में सहयोग करना चाहिए. 12 दिन पहले शिकायत करने के बाद भी कमिश्नरेट के साइबर क्राइम की पुलिस इस मामले में कोई रुचि नहीं दिखा रही है. इस बारे में आसनसोल- दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीसी अभिषेक गुप्ता ने कहा पीड़ित परिवार का सहयोग के लिए विभाग की ओर से कार्रवाई शुरू की गई है जल्द ही हैकर्स को हिरासत में ले लिया जाएगा.

Leave a Reply