ASANSOL

वैक्सीन न मिलने पर हंगामा, भेदभाव का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल, काजल मित्रा :- कोरोना वैक्सीन को लेकर समस्या चल रही है उसी तरह स्थानीय ग्रामीणों ने आसनसोल नगर पालिका के 7वें वार्ड के अंतर्गत महिशिला ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र पर बिना टीका लगाए धरना दिया.  स्वास्थ्य केंद्र परिसर में वैक्सीन लेने के लिए सुबह से ही आम लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। सोमवार को स्वास्थ्य केंद्र वैक्सीन लेने के लिए कई लोग सुबह से ही लाइन में लग गए, उन्होंने ऑनलाइन वैक्सीन बुक कर ली लेकिन वैक्सीन नहीं मिल रही


विरोध करने वाले स्थानीय लोगों ने कहा, “मैंने कुछ दिन पहले ऑनलाइन वैक्सीन के लिए एक स्लॉट बुक किया था।  लेकिन बार-बार आने के बाद भी मुझे यहां वैक्सीन नहीं मिल रही है.” जिम्मेदार नगर निगम के कर्मचारियों ने निवासियों को सूचित किया है कि अन्य लोगों के नाम पहले ही उल्लेख किए जा चुके हैं।  स्थानीय लोगों ने सवाल किया है कि स्लॉट बुक होने पर भी अन्य लोगों को टीका कैसे मिलेगा। हालांकि स्लॉट बुक कर लिए गए हैं, लेकिन नगर निगम के कर्मचारियों ने इस आरोप का खंडन किया है कि उन्हें टीका नहीं मिल रहा है।


लेकिन विरोध के कारण इलाके में अशांति फैल गई और श्रमिकों को स्वास्थ्य केंद्र के गेट बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
बाद में आसनसोल दक्षिण थाने की पुलिस ने जाकर स्थिति पर काबू पाया. वहीं आसनसोल नगर पालिका के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी दीपक गंगोपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, हालांकि ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के बिना किसी का टीकाकरण नहीं हुआ है.

Leave a Reply