Politics

अभिषेक के त्रिपुरा पहुंचने से पहले फाड़े गये टीएमसी के होर्डिंग, भाजपा पर आरोप

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी abhishek banerjee के सोमवार को त्रिपुरा Tripura दौरे से पहले तृणमूल TMC के कई होर्डिंग और बैनर फाड़े गए। उन होर्डिंग पर अभिषेक के अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीरें भी थीं। इस घटना में तृणमूल ने सीधे बीजेपी BJP पर उंगली उठाई है. त्रिपुरा के तृणमूल अध्यक्ष आशीष लाल सिंह ने कहा कि अभिषेक के स्वागत के लिए हवाई अड्डे के बाहर कई होर्डिंग और बैनर लगाए गए थे। उन्हें रात के अंधेरे में फाड़ दिया गया है.


सोमवार को त्रिपुरा पहुंचकर अभिषेक दोपहर 12 बजे त्रिपुरेश्वरी मंदिर में दर्शन करेंगे. उसके बाद वह दोपहर 3.30 बजे अगरतला के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. बैठक से पहले त्रिपुरा में तृणमूल नेता और मंत्री पहले ही अगरतला पहुंच चुके हैं।
त्रिपुरा के सियासी अखाड़े में पिछले कुछ दिनों से लगातार गर्मी चल रही है. अगरतला के एक होटल में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के आईपैक के 23 कर्मचारियों को हिरासत में लेने को लेकर तृणमूल ने बिप्लब देव सरकार पर हमला बोला है. अगरतला पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत उनको तलब भी किया है. हालांकि वे पहले ही जमानत ले चुके हैं। इनमें ब्रत्य बसु, मलय घटक, ऋतुब्रत बंद्योपाध्याय, डेरेक और ब्रायन और काकली घोष दस्तीदार भी शामिल हैं। हालांकि उन्हें होटल में प्रवेश नहीं करने दिया गया।


तृणमूल पूरे त्रिपुरा में अपना राजनीतिक कार्यक्रम भी बढ़ा रही है. पिछले शुक्रवार को वह तृणमूल कांग्रेस और एक पूर्व मंत्री और विधायक समेत सात अन्य नेताओं में शामिल हो गए। ऐसे में अभिषेक के त्रिपुरा दौरे पर राजनीतिक गलियारों की नजर है. इससे पहले कुछ राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने कहा था कि होर्डिंग और बैनर फाड़ने से तनाव अधिक हुई है.

Leave a Reply