ASANSOLKULTI-BARAKAR

लच्छीपुर से बरामद लड़कियों को भेजा गया बर्दवान, बांग्लादेशी समेत 45 बरामद

बंगाल मिरर,  एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) एवं साबिर अली, आसनसोल :   पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल स्थित लच्छीपुर रेडलाइट एरिया में बुधवार की रात छापेमारी से हड़कंप मच गया था। सूचना मिली थी कि लच्छीपुर में नाबालिक लड़कियों से देह व्यापार कराया जाता है। जिसके बाद राज्य के शिशु अधिकार रक्षा आयोग की टीम, जिला प्रशासन और आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस द्वारा संयुक्त छापेमारी की गई। यहां देह व्यापार में शामिल 45 लड़कियों को बरामद किया गया। इसमें अधिकांश नाबालिग है। इसमें एक बांग्लादेशी भी है, जो नाबालिग नहीं है। अधिकांश को बर्द्धमान ले जाया गया।  छापेमारी के दौरान आयोग की चेयरपर्सन अनन्या चक्रवर्ती चटर्जी, पश्चिम बर्दवान जिला शासक विभु गोयल, आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस के पुलिस आयुक्त अजय कुमार ठाकुर आदि मौजूद थे। 

लच्छीपुर रेडलाइट में छापेमारी


 इस दौरान आयोग की चेयरपर्सन अनन्या चक्रवर्ती ने कहा कि यहां नाबालिगों से देह व्यापार कराने की सूचना थी। इसकी जांच कर छापेमारी की गई। यहां से बरामद लड़कियों को हिरासत में लिया गया है। इसमें अधिकांश ही नाबालिग है। इनकी जांच की जा रही है।

डीएम विभु गोयल ने कहा कि आयोग की सूचना के आधार पर जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई। यहां बरामद महिलाओं की जांच की जायेगी। आयोग की देखरेख में कार्रवाई हुई है। जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस कमिश्नर अजय कुमार ठाकुर ने कहा कि नाबालिगों के देह व्यापार में शामिल होने की जानकारी मिलने पर छापेमारी की गई है। यहां से 30-35 महिलाओं को बरामद किया गया है। उनकी उम्र की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply