ASANSOL

एक लाख श्रमिकों की होगी नियुक्ति : मंत्री बेचाराम मन्ना

श्रम मंत्री ने 6 जिलों के श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों संग की बैठक 

बंगाल मिरर, आसनसोल : पश्चिम बंगाल सरकार के श्रम मंत्री बेचाराम मन्ना ने शुक्रवार को कलयाणपुर हाउसिंग स्थित श्रमिक भवन में विभिन्न ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। मौके पर प्रिंसिपल लेबर कमिश्नर आईएएस वरुण कुमार राय, ज्वाइंट लेबर कमिश्नर जावेद अख्तर, असिस्टेंट लेबर कमिश्नर तीर्थंकर सेनगुप्ता, आईएनटीटीयूसी नेता विश्वनाथ पडियाल, अभिजीत घटक, सीटू से वंश गोपाल चौधरी, इंटक के विकास चौधरी, किसान खेत मजदूर यूनियन के आकाश मुखर्जी सहित बांकुड़ा, पुरुलिया, बीरभूम, पश्चिम बर्दवान आदि जिले से श्रमिक संगठन के नेता उपस्थित थे।

श्री मन्ना ने श्रमिक संगठन प्रतिनिधियों की स्थानीय समस्याओं को सुनने के बाद उनके समाधान की उचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों से बात करने के बाद जानकारी मिली कि बहुत से श्रमिकों का भविष्य निधि फंड जमा नहीं पड़ा है। जिसे लेकर उचित व्यवस्था की जाएगी। इएसआई अस्पताल में अति आधुनिक सुविधाओं से लैस सीटी स्कैन तथा श्रमिक परीसेवा के लिए आवश्यक मशीनों को बैठाया जाएगा। तृणमूल के तीसरी बार सरकार बनने के बाद उद्योगों को विकसित करने पर विशेष ध्यान दे रही है।

जिससे कर्म संस्थानों में अधिक से अधिक श्रमिकों की नियुक्ति की जा सके। जूट मिल में ही 70 हजार से 100000 तक की श्रमिकों की नियुक्ति की जाएगी। विभिन्न पॉलिटेक्निक तथा आईटीआई कॉलेजों के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त लोगों को कार्यों में नियोजन दिया जाएगा। इस दौरान सामाजिक सुरक्षा के तहत चार लोगों को मुआवजा दिया गया।

Leave a Reply