LatestWest Bengal

Duare Sarkar 16 से, सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए हो जाएं तैयार, जानें कब कहां लगेंगे कैंप

बंगाल मिरर, आसनसोल : आपको अगर सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है पिछली बार दुआरे सरकार Duare Sarkar कैंप का लाभ नहीं ले पाये हैं तो  हो जाएं तैयार। दुआरे सरकार कार्यक्रम के माध्यम से जनता के घर फिर से  पहुंचेगी राज्य सरकार। 16 अगस्त से पिछली बार की तरह ही फिर से दुआरे सरकार कैंप की शुरूआत होगी। 


12 योजनाओं को जनता के घर पर ही उपलब्ध करेगी ममता सरकार।चुनाव से पहले बंगाल की जनता को 4 फेज में 20 हजार Duare Sarkar शिविर लगाकर करीब डेढ़ करोड़ से अधिक जनता तक सुविधा पहुंचाई गई थी।  उन्होंने अपने मास्टर स्ट्रोक में अपनी सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनवाते हुए 11 सरकारी योजनाओं को एक साथ धरातल पर उतारते हुए सरकार द्वारा आयोजित दुआरे कार्यक्रम के माध्यम से 4 फेज में पुरे राज्य में करीब 20 हजार शिविर लगाकर लोगों के घर-घर पहुंचकर उन योजनाओं का लाभ लोगों को सीधे पहुंचाया था । अब तीसरी बार सत्ता में आने के बाद फिर से दुआरे सरकार  राज्य के पंचायत स्तर से लेकर नगर पलिका और नगर निगम तक चलेगा।


इस योजना Duare Sarkar का पहला फेज एक दिसंबर से 16 अगस्त से होगा। जबकि दूसरा फेज एक सितंबर से 15 सितंबर, राज्य सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए दुआरे-दुआरे सरकार योजना की शुरूआत मंगलवार से की जा रही है। पश्चिम बर्द्धमान जिला प्रशासन की ओर से भी इसके लिए  तैयारी की जा रही है।

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि Duare Sarkar जिले के प्रत्येक पंचायत, नगरनिगम, बीडीओ और एसडीओ कार्यालय में कैंप आयोजित किये जायेंगे। इन कैंप के माध्यम से 12 सरकारी योजनाओं लक्ष्मी भंडार, खाद्य साथी, स्वास्थ्य साथी, शिक्षाश्री, जय जोहार, तपशिली बंधु, कन्याश्री, रूपश्री, ऐक्यश्री, मनरेगा तथा जाति प्रमाणपत्र पर विशेष जोर होगा। यहां इन योजनाओं के लिए लाभुक आवेदन कर पायेंगे।उन्होंने बताया कि यहां जो भी लाभुक सरकारी योजनाओं से वंचित हैं, वह आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी उन्हें दी जायेगी। ताकि वह सटीक दस्तावेज के साथ आवेदन कर सकें। 
आसनसोल नगरनिगम इलाके में Duare Sarkar पिछली बार जिन स्थानों पर कैंप लगे थे। उन्हें स्थानों पर ही फिर से कैंप लगाये जायेंगे। इसमें एक या दो कैंप के स्थान में बदलाव की संभावना है। 

 Duare Sarkar 

ASANSOL के DRM परमानंद शर्मा होंगे, सुमित सरकार का तबादला

आजादी के बाद सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी 
खेल रत्न पुरस्कार राजीव गांधी के नाम से नहीं, मेजर ध्यानचंद के नाम से दिया जाएगा

Leave a Reply