West Bengal

Malda : डाक विभाग में नौकरी के लिए फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ 15 ने किया आवेदन, प्राथमिकी दर्ज

बंगाल मिरर, मालदा : फर्जी प्रमाण पत्र के साथ नौकरी के लिए आवेदन। केंद्र सरकार के अधीनस्थ डाक विभाग में एक-दो आवेदन नहीं बल्कि मालदा जिला डाक संभाग में 15 फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ नौकरी के लिए आवेदन मिली थी. हाल ही में मालदा जिला डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों की नियुक्ति के संबंध में अधिसूचना जारी की गई थी। यह अधिसूचना कम से कम सौ रिक्तियों के लिए जारी की गई थी। सैकड़ों नौकरी चाहने वालों ने इस पद के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र जमा किए आवेदन पत्र और उसके साथ दिए गए प्रमाण पत्र की जांच करने की गई तो 15 आवेदनों के दस्तावेज फर्जी पाये गये ।

 मालदा संभाग के डाक विभाग के प्रमुख ने बताया कि प्रमाण पत्रों को देखकर शक हुआ. इसलिए प्रमाण पत्रों की प्रामाणिकता की मांग की गई। पत्र देकर पूछा गया था कि क्या प्रमाण पत्र सही हैं। फिर संबंधित विभाग से फर्जी प्रमाण पत्रों की जानकारी मिली है। इसके बाद मामले की लिखित शिकायत मालदा पुलिस अधीक्षक को की गई। जांच की मांग की है।

 मालदा के पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने घटना को स्वीकार करते हुए कहा कि फर्जी प्रमाण पत्र के साथ आवेदन करने वाले 15 उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इनकी तलाश शुरू कर दी गई है। इन आवेदकों द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र कैसे जमा किए गए या फिर इस धंधे में कोई चक्र है या नहीं। हर चीज की जांच की जा रही है।गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पूर्व राज्य मंत्री सबीना यास्मीन का फर्जी हस्ताक्षर चतुर्थ श्रेणी की नौकरी के लिए किया गया था। वहीं पीएचई मैकेनिकल इंजीनियर के फर्जी हस्ताक्षर और मालदा डीआई (प्राथमिक) के भी फर्जी हस्ताक्षर मामला सामने आया था। 

Leave a Reply