ASANSOL

अब यूपी, त्रिपुरा में खेला होबे : मलय घटक

बंगाल मिरर, एस सिंह,  आसनसोल :  रविवार को आसनसोल के रवीन्द्र भवन में खेला होबे दिवस का आयोजन किया गया। जहां राज्य के कानून  एवं पीडब्लूडी मंत्री मलय घटक, आसनसोल नगर निगम के प्रशासक अमरनाथ चटर्जी, प्रशासक बोर्ड के सदस्य अभिजित घटक, पूर्व बोरो चेयरमैन अनिमेष दास, प्रवीर धर, आकाश मुखर्जी, बबिता दास, हाजी नसीम अंसारी, मनोज रजक, गौतम तिवारी सहित तणमूल समर्थक उपस्थित थे। 


इस मौके पर 50 क्लबों को फुटबाल बांटे गए। कार्यक्रम के दौरान मलय घटक ने अपने वक्तव्य में कहा कि पश्चिम बंगाल के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खेला होबे का नारे दी थी। प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव में अपना खेल दिखा दिया। अब तैयारी उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा की है। उत्तर प्रदेश में खेला होबे के पोस्टर भी लग गए है।


 मलय घटक ने कहा कि फुटबाल के जरिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस प्रदेश के युवाओं की शारीरिक और मानसिक शक्ति विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। यही वजह है कि ममता बनर्जी ने राज्य सरकार की तरफ से हर पंजीकृत क्लब को पांच लाख का अनुदान देने ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी चाहती है कि इस प्रदेश का युवा खेल कुद मे आगे बढे। इसीलिए वह हर कदम पर इस राज्य के युवाओं की हौसला अफजाई करती है। दरअसल 1980 में 16 अगस्त को इडेन गार्डन मे ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के बीच खेले जा रहे फुटबॉल केदौरान भगदड़ मच गई थी जिसमें कई फुटबाल प्रेमियों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। उसकी याद में इस दिन को मनाने का फैसला लिया गया है।

Leave a Reply