ASANSOL

पथबंधु : सड़क हादसे में घायलों की करें मदद, डरें नहीं : पुलिस कमिश्नर

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : पथबंधु योजना के तहत रवीन्द्र भवन में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया  गया। इस मौके पर एचएलजी अस्पताल की टीम की ओर से पथबंधु लोगों को प्रशिक्षण दिया गया। वहीं प्राजेक्टर पर प्रेजेंटेशन के माध्यम से उनलोगों को विभिन्न प्रकार की जानकारी दी गयी।

पथबंधु

इस संबंध में पुलिस आयुक्त अजय कुमार ठाकुर ने कहा कि सभी जगहों पर पुलिस हर वक्त मौजूद नहीं रहती है। इसे लेकर एक पथबंधु योजना बनायी गयी है। इसकके तहत जीटी रोड सहित किसी भी रोड के चौराहे पर पान, चाय सहित विभिन्न प्रकार सामग्री बिक्री करने वाले दुकानदारों को पुलिस और एम्बुलेंस का नम्बर दिया गया है। वहीं कहीं भी जब कोई सड़क दुर्घटना होती है। वहां के आस-पास के दुकानदार पहले देखते हैं। वे लोग स्थानीय लोगों की मदद से घायल व्यक्ति को सबसे पहले नजदीक अस्पताल लाते हैं। उसी दौरान पुलिस को सूचना दी जाती है।

पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को देखती है। इसके अलावा दुकानदारों को एम्बुलेंस का नम्बर भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग दुर्घटना में घायल व्यक्ति को छूने से डरते हैं। उनलोगों को समझाया गया कि डरने की कोई बात नहीं है। घायल व्यक्ति को जितनी जल्दी हो अस्पताल पहुंचाना लक्ष्य है। मानव की सेवा करने से डरना नहीं चाहिए। इस मौके पर कमिश्नरेट के आला अधिकारी मौजूद थे।

STF ने 68 लाख के सोने के बिस्कुट के साथ हफिजुल को दबोचा 

15 अगस्त : भारत के अलावा भी कई देश इस दिन मनाते हैं जश्‍न-ए-आजादी

Leave a Reply