West Bengal

STF ने 68 लाख के सोने के बिस्कुट के साथ हफिजुल को दबोचा

बंगाल मिरर, कोलकाता : कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में सोने के बिस्कुट के साथ  हफिजुल शेख को 12 सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ ने हफिजुल को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए सोने के बिस्कुट का बाजार मूल्य 68 लाख रुपये है। कथित तौर पर एक बैग में बिस्कुट की तस्करी की जा रही थी। जांचकर्ताओं को पहले से ही खबर थी। वे नजर रख रहे थे। हफिजुल किसी ऑफिस के कर्मचारी की तरह लग रहा था। उनके पास एक बैग था। जांचकर्ताओं ने संदेह के आधार पर उसे पार्क स्ट्रीट पर हिरासत में ले लिया। इसके बाद उससे पूछताछ की गई। हाफ़िज़ुल पूछताछ में थोड़ा घबरा गया। बैग से सोने के बिस्कुट बरामद किए गए।

संयोग से बीएसएफ को कुछ दिन पहले ही भारत-बांग्लादेश सीमा पर सफलता मिली थी। गोपाल सरकार नाम के सोने के बिस्किट तस्कर को बॉर्डर पर गिरफ्तार किया गया है. सोने के 11 बिस्किट, साइकिल बरामद हुआ था सोने के बिस्किट का वजन 1 किलो 600 ग्राम था ।
उस दिन बीएसएफ बटालियन नंबर 153 के जवान बशीरहाट में भारत-बांग्लादेश घोजाडांगा सीमा पर उत्तरपारा में तलाशी अभियान चला रहे थे. 48 वर्षीय गोपाल सरकार उस समय अपनी साइकिल के हैंडल पर एक बैग लटकाए हुए थे। जवानों ने उनका रास्ता रोक दिया। पूछताछ कर उसके बैग से सोने के बिस्कुट बरामद किए गए। गोपाल के पास से 11 सोने के बिस्कुट, एक साइकिल और भारतीय 1,400 रुपये बरामद किए गए। पूछताछ के मुताबिक गोपाल का घर पास के गांव पनीतर में है. 

सीमा रक्षक इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं उसके और अंतरराष्ट्रीय सोने की तस्करी के बीच कोई संबंध तो नहीं है।
बटालियन नंबर 153 के कमांडिंग ऑफिसर जहर सिंह ने कहा, ‘ये बांग्लादेश के रास्ते दूसरे देशों से देश में दाखिल हुए हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं स्थानीय दलालों के बीच कोई संबंध तो नहीं है.” बरामद सोने के बिस्कुट, साइकिल और नकदी को घोजाडांगा सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया है।
साथ ही आरोपी सोना तस्कर को बशीरहाट पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इतने सारे सोने के बिस्किट कहां से आए, इसकी जांच बीएसएफ कर रही है। इस बीच कोलकाता में ही सोने के बिस्किट तस्कर को फिर से गिरफ्तार किया गया है. जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह व्यक्ति किस गिरोह में शामिल है।

PM मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज, देश को दिया यह पैगाम , अगले 25 वर्ष की यात्रा नए भारत के सृजन का अमृतकाल 

15 अगस्त : भारत के अलावा भी कई देश इस दिन मनाते हैं जश्‍न-ए-आजादी 

Leave a Reply