LatestNationalWest Bengal

असम में टीएमसी ने बनाई पैठ, सुबह कांग्रेस से इस्तीफा, दोपहर को टीएमसी शामिल हुई पूर्व सांसद

बंगाल मिरर, कोलकाता : सुबह  कांग्रेस से इस्तीफा दिया और  असम कांग्रेस की पूर्व नेता सुष्मिता देव सोमवार दोपहर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट किया, “हम अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सुष्मिता देव का तृणमूल परिवार में स्वागत करते हैं।” ममता बनर्जी के काम से प्रेरित होकर वह आज अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ’ब्रायन की मौजूदगी में हमारे साथ आईं.’


पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष मोहन देब की बेटी सुष्मिता देब। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के संतोष मोहन देव के साथ काफी अच्छे संबंध थे। एक समय जब ममता बनर्जी केंद्र में खेल और युवा कल्याण राज्य मंत्री थीं, संतोष मोहन देब उन नेताओं में से एक थे जिन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस के सभी नेताओं का पूरा समर्थन मिला था। टीएमसी उस संतोषमोहन देव की बेटी को सामने लेकर असम में लड़ना चाहती है।

सिलचर की पूर्व सांसद सुष्मिता देब ने सोमवार सुबह कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। सुष्मिता एक दिन पहले पार्टी नेता सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद कोलकाता पहुंचीं. फिर शुरू हुआ कयास। सूत्रों के मुताबिक सुष्मिता देव एयरपोर्ट से निकलकर अभिषेक बनर्जी के कैमाक स्ट्रीट ऑफिस पहुंचीं. उसके बाद तृणमूल कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर कई तस्वीरें शेयर की गईं और बताया गया कि इस बार राहुल गांधी की करीबी नेता रहीं सुष्मिता देब तृणमूल परिवार में शामिल हो गई हैं.

सुष्मिता के टीएमसी शामिल होने को लेकर काकली घोष दस्तीदार ने कहा, ‘जब उच्च नेतृत्व उनका स्वागत करेगा तो हम भी उनका स्वागत करेंगे. वे बेहद अनुभवी सांसद थी। वह बहुत मेहनती व्यक्ति हैं और उन्हें बुनियादी स्तर का अनुभव है। वह राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी थीं। 
आज सुबह, सुष्मिता देब के ट्विटर प्रोफाइल से पता चला कि उन्होंने खुद को कांग्रेस की पूर्व सदस्य के रूप में परिचय दिया। उन्होंने तीन दशकों से पुराने कांग्रेस से नाता तोड़ने का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन पार्टी नेता सोनिया गांधी और पार्टी के अन्य सदस्यों को उनके सार्वजनिक सेवा कार्यों के लिए धन्यवाद दिया। इस बीच वे कलकत्ता गई और तृणमूल में शामिल हो गई।

Leave a Reply