ASANSOLASANSOL-BURNPUR

एचएलजी अस्पताल में मरीज की मौत, हंगामा, तोड़फोड़, पिटाई का आरोप, दोनों पक्षों ने कराई शिकायत

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल उत्तर थाना  के सेनरेल रोड स्थित  निजी अस्पताल एचएलजी में  मरीज की मौत को लेकर शुक्रवार सुबह तनाव फैल गया. मरीज की मौत के बाद मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए  आक्रोशित हो गए और अस्पताल में तोड़फोड़ की. उनपर अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड और एक सुरक्षा सुपरवाइजर की पिटाई करने का आरोप है। हालांकि, मरीज के परिवार के सदस्यों ने अस्पताल में तोड़फोड़ और मारपीट से इनकार किया। मरीज के परिजनों की लिखित शिकायत के आधार पर आज दोपहर आसनसोल जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया। एचएलजी अस्पताल ने  इलाज में  लापरवाही के आरोप को खारिज किया है। उन्होंने मरीज के परिजनों के खिलाफ लापरवाही की शिकायत की है. अस्पताल की ओर से आसनसोल उत्तर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके आधार पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने घटना के सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। मृतक की पहचान आसनसोल के हीरापुर थाना क्षेत्र के बरनापुर के धर्मपुर निवासी 55 वर्षीय सबेरा खातून के रूप में हुई है.


पुलिस सूत्रों के अनुसार सबेरा खातून पंद्रह दिन पहले घर पर मुंह धोने गई थी और सिर पर चोट लग गई थी। परिजन उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले गए। लेकिन उनकी शारीरिक स्थिति ठीक नहीं होने पर उन्हें गुरुवार सुबह आसनसोल के एचएलजी अस्पताल में ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने महिला की जांच की और बताया कि उसके सिर पर खून का थक्का जम गया है. उसकी सर्जरी करनी होगी। इसके बाद परिजनों ने उसे दोपहर में अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल की ओर से मरीज के परिवार को 3 लाख रुपये का इलाज पैकेज दिया गया. मरीज के परिवार ने 50 हजार रुपये जमा किए।
उस दिन मरीज के पति मोहम्मद इरा ने कहा, ”गुरुवार रात साढ़े नौ बजे तक मैं अस्पताल में थी.” मैं अपनी पत्नी से बात करने के लिए घर आया था। तब मुझे अस्पताल ने कुछ नहीं बताया। अचानक रात साढ़े 10 बजे के बाद मुझे फोन किया और बताया कि मरीज की तबीयत खराब हो गई है. उसका ऑपरेशन किया जा रहा है। आप अस्पताल आएं और बाकी पैसे जमा करें। मैं कहता हूं, आप मेरे हस्ताक्षर के बिना सर्जरी कैसे करते हैं? लेकिन अस्पताल ने मुझे कोई अच्छा जवाब नहीं दिया। शुक्रवार की सुबह मैं अस्पताल आया तो पता चला कि मेरी पत्नी की मौत हो गई है। महा इरा ने उठाया सवाल, मरीज की मौत कैसे हुई? उन्होंने अस्पताल में तोड़फोड़ और मारपीट से इनकार किया।


इस बीच, मरीज की मौत के बाद परिवार के सदस्य और क्षेत्र के निवासी उग्र हो गए। उन्होंने पहले अस्पताल के रिसेप्शन में तोड़फोड़ की. बाद में उन्होंने जबरन आईसीयू में घुसने की कोशिश की। तभी नंदन नाग नाम के एक सुरक्षा गार्ड ने उन्हें रोका। तभी घरवालों ने उसकी पिटाई करने के अलावा आईसीयू के दरवाजे का शीशा तोड़ दिया। अस्पताल के सुरक्षा पर्यवेक्षक सुब्रत मुखर्जी को अस्पताल ले जाया गया और पीटा गया। घटना से अस्पताल परिसर में तनाव की स्थिति बन गई। खबर मिलते ही आसनसोल उत्तर थाना पुलिस अस्पताल आ गई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति को संभाला।पुलिस के मुताबिक मरीज की मौत के मामले में मरीज के परिजनों ने निजी अस्पताल के खिलाफ गलत इलाज की शिकायत दर्ज कराई है. इसलिए पोस्टमार्टम किया गया है। अप्राकृतिक मौत के मामले की जांच की जा रही है। वहीं, अस्पताल की ओर से अलग से शिकायत दर्ज कराई गई है।

Leave a Reply