ASANSOLBusinessRANIGANJ-JAMURIA

औद्योगिक व्यापार विकास पर रानीगंज में राष्ट्रीय सेमिनार 5-6 को, Fosbecci ने सीएम की घोषणा का किया स्वागत, केन्द्र से जताई नाराजगी

बंगाल मिरर, आसनसोल :  कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( CAIT)  वेस्ट बंगाल चैप्टर के साथ फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स ( (FOSBECCI) जिले के रानीगंज में औद्योगिक व्यापार विकास पर दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार आयोजित करने जा रहा है। सेमिनार 5 व 6 सितंबर को रानीगंज स्पोर्ट्स एसेंबली में  होगा।  फोसबेकी के अध्यक्ष आरपी खेतान एवं महासचिव सचिंद्र नाथ रॉय ने गुरुवार दोपहर आसनसोल में एक होटल में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि  “मुख्यमंत्री ने पानागढ़ समारोह में जो घोषणा की है उसका हम स्वागत करते हैं।”

राज्य में उद्योग के विस्तार के लिए उनके नेतृत्व में गठित समिति से हम विशेष रूप से खुश हैं। हम इतने लंबे समय से यही चाहते थे। हमें उम्मीद है कि उद्योग में जो समस्याएं हैं, वे जल्द ही हल हो जाएंगी। इस संदर्भ में हम मुख्यमंत्री से मांग करेंगे कि फॉस्बेक्की के प्रतिनिधि को उस समिति में शामिल किया जाए. तब हमारी बात और समस्या आसानी से मुख्यमंत्री तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि अंडाल हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय मानक के रूप में बनाने और टूटे चावल या चावल से एथेनॉल को परिवर्तित करने की योजना अपने आप में बहुत अच्छी बात है। अंडाल एयरपोर्ट विश्वस्तरीय होगा तो जिले के सभी स्तरों का विकास किया जाएगा। बहुत से लोग आसानी से फ्लाइट से यात्रा कर सकते हैं।

राज्य सरकार का एथनॉल बनाने का विचार इस बर्दवान जिले के लिए बहुत जरूरी है। कई उद्योगपति और व्यापारी चावल का व्यापार करते थे। उन्हें लाभ होगा।उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में कोरोना के कारण कई उद्योगों की स्थिति बहुत खराब थी. खासकर पर्यटन और होटल उद्योग। हमें लगता है कि राज्य सरकार को इन दोनों उद्योगों के बारे में सोचना चाहिए. ताकि वे दो साल के संकट को पार कर सकें।सचिन रॉय ने कहा, “लेकिन हम केंद्र सरकार के विचार और उद्योग के विस्तार की योजना से खुश नहीं हैं।” सरकार ने कहा था कि वह छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए 6 लाख करोड़ रुपये प्रदान करेगी। लेकिन उसे कुछ नहीं हुआ। हमें केंद्र सरकार की योजना समझ में नहीं आ रही है। 

अध्यक्ष ने कहा कि दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर के सेमिनार में हम अंतरराज्यीय उद्योग और व्यापार के विस्तार पर ध्यान देंगे. एक राज्य और दूसरे राज्य के बीच आदान-प्रदान कैसे बढ़ाया जाए, इस पर चर्चा होगी। सब कुछ ठीक रहा तो एक राज्य का दूसरे राज्य से औद्योगिक जुड़ाव बढ़ेगा।  प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद अन्य लोगों में बिनोद गुप्ता, पवन गुटगुटिया और स्वप्न चौधरी शामिल थे।

Leave a Reply