PoliticsWest Bengal

टीएमसी का आरोप, भाजपा हिंदुत्व विरोधी, दिलीप ने कहा टीएमसी सीखने की जरूरत नही

बंगाल मिरर, कोलकाता :  बंगाल में बीजेपी हिंदुत्व का विरोध कर रही है. जनता को दुर्गापूजा से वंचित करना चाहती है. बुधवार दोपहर से तृणमूल नेता इसी तरह के संदेश के साथ एक के बाद एक ट्वीट कर रहे हैं। हालांकि, न तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और न ही पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया। राज्य सरकार ने मंगलवार को राज्य भर में दुर्गापूजा आयोजित करने वाले क्लबों को वित्तीय अनुदान देने की घोषणा की। इसे लेकर बीजेपी चुनाव आयोग के पास गई है. पार्टी के मुताबिक कोलकाता नगर पालिका क्षेत्र में ऐसे करीब 2500 क्लब हैं।


 भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव से पहले चुनाव नियमों का उल्लंघन कर रही है. इसी सिलसिले में तृणमूल ने बुधवार को प्रदेश भाजपा पर हमला बोला। इसके जवाब में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘भाजपा को टीएमसी से हिंदुत्व सीखने की जरूरत नहीं है. तृणमूल पिछले पापों का प्रायश्चित करना चाहते हैं।”


मंगलवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में मुख्यमंत्री ममता ने राज्य की विभिन्न दुर्गापूजो समितियों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की. इसके बाद भाजपा ने चुनाव आयोग में लिखित शिकायत दर्ज कराई। तृणमूल ने बुधवार को इसकी निंदा की. पार्टी ने कहा, ‘हिंदू संस्कृति और मूल्यों के स्वयंभू वाहक हिंदू धर्म को किसी भी तरह से नहीं समझते हैं। वे हिंदू त्योहारों का सम्मान करना भी भूल गए हैं। मां दुर्गा के प्रति उनकी श्रद्धा और बंगाल की विरासत का के प्रति उनके झूठे रूप का हुआ खुलासा!’

तृणमूल ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि ‘बीजेपी इनशल्ट मां दुर्गा’ हैशटैग (BJPInsultsMaaDurga) के साथ भगवा खेमे पर सोशल मीडिया में हमला करें. इसके बाद राज्य के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा पर हमला करना शुरू कर दिया.विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपने ट्वीट से दुर्गा को लेकर एक टिप्पणी का वीडियो बनाया. जहां दिलीप ने दुर्गा के पिता की पहचान पर सवाल उठाया.तृणमूल नेता और भाजपा विधायक मुकुल रॉय ने भी ट्वीट किया. उन्होंने सवाल उठाया, “क्या हिंदुत्व को यह झटका स्वीकार्य है?”
इस संबंध में दिलीप ने कहा, “वे हमें ज्ञान देने से पहले सोचें। पूर्व में बंगाल में दुर्गा प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए लोगों को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।”

Leave a Reply