DURGAPUR

पुलिस के सामने रो रहा बैंक अधिकारी, कहा पत्नी को मारना नहीं चाहता था, ससुरालवालों के आरोप को नकारा

बंगाल मिरर, दुर्गापुर :  Kankasa Murder Case तुमने अपनी पत्नी को क्यों मारा? दुर्गापुर ( Durgapur) के मामरा बाजार इलाके में एक सरकारी बैंक के सहायक प्रबंधक बिप्लब परिदा पुलिस हिरासत में जांचकर्ताओं द्वारा यह सवाल  पूछने के बाद फूट-फूट कर रो पड़े। पुलिस ने सोमवार को उसकी पत्नी इप्सा प्रियदर्शिनी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। रविवार की रात बिप्लब ने अपनी पत्नी के गले में कुत्ते का पट्टा बांधकर उसकी हत्या कर दी। सोमवार सुबह वह बाइक से कांकसा थाने पहुंचे और आत्मसमर्पण कर दिया।

file photo


सोमवार को बिप्लब को कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बिप्लब को जैसे ही  कांकसा थाने के लॉक अप में अन्य बंदियों के बीच उसके आसपास कौतूहल पैदा हो गया. जब कोई नया कैदी जाता है, तो दूसरों से यह पूछना कि उसने क्या अपराध किया है, सुधारात्मक सुविधा या पुलिस हिरासत का संकेत है। विप्लब के मामले में भी ऐसा ही हुआ है। 


कुछ जांचकर्ताओं के मुताबिक पूछताछ के बाद बिप्लब बार-बार भावुक हो जा रहा है. तुमने अपनी पत्नी को क्यों मारा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने एक बार कहा था कि इप्सा की मांगों के बारे में। बिप्लब दरअसल कटक, उड़ीसा के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी इप्सा भी उड़ीसा की रहने वाली थी। एक दूसरे का ख्याल रखने के बाद दोनों ने शादी कर ली। डेढ़-दो महीने पहले उन्होंने कांकसा में एक फ्लैट किराए पर लिया था। बिप्लब ने पुलिस को बताया कि उसने पत्नी की बात सुनकर कार खरीदी। इप्सा ने कार चलाना सीखा। उन्होंने यह व्यवस्था भी की। पूछताछ करने पर इप्सा को बाहर से खाना, खरीदना पसंद था। 
जांचकर्ताओं ने पाया कि इप्सा साड़ी, ज्वैलरी और कॉस्मेटिक्स की कोई कमी नहीं थी। जांचकर्ता के सामने अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सका क्योंकि  कहा कि अपनी पत्नी को हमेशा के लिए खो दिया है। पूछताछ के दौरान वह रो रहा है। “मैं इप्सा को डराना चाहता था,” उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया। मैं उसे मारना नहीं चाहता था। लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह सब इतनी जल्दी खत्म हो जाएगा।”


सोमवार से पुलिस हिरासत में विप्लव से जांचकर्ता कई बार पूछताछ कर चुके हैं। इप्सा के परिवार का आरोप है कि बिप्लब ने उड़ीसा में फ्लैट खरीदने के लिए पैसे नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी। हालांकि, उन्होंने आरोपों से इनकार किया है। कुछ जांचकर्ताओं का दावा है कि यह महसूस करने के बाद कि जीवन अचानक दूसरे क्षेत्र में जाने लगा है, विप्लव उदास हो गया है।उसके साथी भी ऐसी घटनाओं से स्तब्ध थे। दुर्गापुर के मामरा बाजार इलाके में स्थित उस सरकारी बैंक के कर्मचारी बिप्लब को एक्शन मैन और मैन ऑफ एक्शन के रूप में जानते हैं। वे सोच भी नहीं सकते कि वह परिचित सहायक प्रबंधक कातिल कैसे बन गया।

Read Also बीजेपी के ज्यादातर विधायकों को बड़ा झटका लगने वाला है 

read also Durgapuja कमेटियों के लिए मुख्यमंत्री का बंपर ऐलान, रात में पूजा घूमने पर फैसला चुनाव बाद

Leave a Reply