ASANSOLKULTI-BARAKARPANDESWAR-ANDAL

INTTUC जिलाध्यक्ष के निर्देश को ठेंगा, एचएमएस के पद पर टीएमसी जिला चेयरमैन, शामिल हुए आयोजन में

बंगाल मिरर, साबर अली, आसनसोल : INTTUC जिलाध्यक्ष के निर्देश को ठेंगा, एचएमएस के पद पर टीएमसी जिला चेयरमैन, शामिल हुए आयोजन में। हाल ही में मीडिया में खबर आई थी कि आईएनटीटीयूसी जिलाध्यक्ष अभिजीत घटक ने कहा है कि जो टीएमसी करेंगे, उन्हें आईएनटीटीयूसी ही करना होगा, दूसरा श्रमिक संगठन नहीं। उनके इस बयान को ठेंगा दिखाते हुए खुद टीएमसी जिला चेयरमैन उज्जवल चटर्जी एचएमएस के महत्वपूर्ण पद पर काबिज हैं। बल्कि वह आयोजन में शामिल भी हुए.

श्रमिक संगठन हिन्द मजदूर सभा (एचएमएस) द्वारा टीएमसी पश्चिम बर्दवान जिला चेयरमैन उज्जवल चटर्जी को एचएमएस का जिला अध्यक्ष बनाए जाने के बाद उज्जवल चटर्जी शुक्रवार को पहली बार ईसीएल के काजोड़ा एरिया क्षेत्र में पहुंचे, उनके साथ एचएमएस (ईसीएल) के अध्यक्ष शिवकांत पांडेय भी उपस्थित रहें।


उज्जवल चटर्जी सर्वप्रथम मुकुंदपुर कोलियरी पहुंचे जहां अपने समर्थकों से मिलने के बाद वह खास काजोड़ा कोलियरी स्थित टीएमसी पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां एचएमएस काजोड़ा एरिया सचिव विष्णुदेव नोनिया के नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों से आए एचएमएस प्रतिनिधियों ने उज्जवल चटर्जी को पुष्पगुच्छ देकर तथा उत्तरीय पहनाकर पुरजोर अभिनंदन किया।


उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों आईएनटीटीयूसी जिला अध्यक्ष अभिजीत घटक एवं टीएमसी जिला अध्यक्ष विधान उपाध्याय ने तमाम टीएमसी कर्मियों को यह निर्देश दिया था कि टीएमसी के लोगों को केवल मात्र आईएनटीटीयूसी का समर्थन करना होगा। इस विषय में पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में उज्जवल चटर्जी ने कहा कि कुछ भ्रामिकताओं के कारण इस प्रकार का विवाद उत्पन्न हो रहा है। ऐसे आपसी विवादों को दूर कर संगठन हिट में कार्य करने की आवश्यकता है। चुनाव के वक्त एचएमएस समर्थकों ने टीएमसी को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कोलियरी के ऐसे इलाके जहां एचएमएस का मजबूत संगठन है वहां के अधिकतर बूथों से तृणमूल ने बढ़त हासिल की है।

कहा कि एचएमएस एक मजबूत संगठन है इस कारण संगठन को किसी वैशाखी की आवश्यकता नहीं है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लड़ाई केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों पर है और एचएमएस की लड़ाई केंद्र की श्रम विरोधी नीति पर। दोनों एक साथ मिलकर केंद्र सरकार को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। हमारा अगला लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हटाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री बनाने का है।

Leave a Reply