ASANSOL

Asansol Shristinagar में सुविधाओं की मांग पर प्रदर्शन

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : एडीडीए और बंगाल सृष्टि ( Bengal Shristi)  के प्रोजेक्ट सृष्टिनगर ( Shristinagar) द न्यू आसनसोल ( Asansol )में रहोवाले कुछ निवासियों ने शनिवार को प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विभिन्न मांगो को लेकर प्रदर्शन कर प्रबंधन ज्ञापन सौपा। मौके पर रामाधार सिंह, सिमरन सिंह, राकेश, सुनील बाघवानी, अरविन्द मोहानिया, वीरेन्द्र सिंह कौशिक सरकार दर्जनों लोग  लोग शामिल थे।

Asansol Shristinagar

इस बाबत रामाधार सिंह ने कहा  कि लाखो रुपये देकर हमलोगों ने (Asansol Shristinagar) आवास खरीदा है। लेकिन वर्षो से यहाँ बिजली, पानी, चारदीवारी, सुरक्षा और लाईट की समुचित व्यवस्था प्रबंधन द्वारा नहीं की गई है। इसे लेकर अनेको बार हमलोगों ने आवेदन किया लेकिन प्रबंधन हर बार सिर्फ आश्वासन ही देता आया है। उन्होंने कहा कि श्रृष्टि नगर में आवासीय और व्यवसायिक जगहों को संयुक्त रूप से चलाया जा रहा है। जिसके कारण बाहरी लोगो का हमेशा आवागमन रहता है। ओडिसी क्लब के सामने संध्या होते ही युवक-युवतियों का जमावड़ा लग जाता है। इस दौरान कुछ युवक-युवतियां अश्लील हरकत करते  देखे जा सकते है। इस स्थिति में हमलोगों के परिवार का रहना मुश्किल हो रहा है। इसके आलावा उन्होंने कहा कि श्रृष्टि नगर में चारदीवारी नहीं हो पाई है। जिसके कारन सुरक्षा को लेकर आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि ओडिसी क्लब में दो लाख रुपये देकर सदस्यता ली है। साथ ही पांच हजार रुपये मासिक शुल्क भी हमलोग अदा करते है। फिर भी यदि ओडिसी क्लब को किसी अनुष्ठान के लिए लेते है, तो क्लब प्रबंधन अपनी मनमानी करता है। 

कंपनी पर्याप्त सुविधाएं दे रही है : विनय चौधरी


Asansol Shristinagar सृष्टिनगर के आपरेशंस(हेड) विनय चौधरी ने कहा कि यहां हर सोसाइटी के लिए अलग-अलग नियम है। कंपनी पर्याप्त सुविधाएं दे रही है। कोरोना संकट के समय मजदूरों के संकट से समस्या हुई थी। सब कार्य के लिए एजेंसी को जिम्मा दिया गया है। वहीं लोग सही से और नियमित रूप से शुल्क का भुगतान नहीं करते हैं। छह-छह माह का शुल्क बकाया रखते हैं। इन्हीं के भुगतान से काम होता है। जब समय पर भुगतान नहीं करेंगे तो काम कैसे होगा। इनकी समस्याओं को लेकर इनसे व्यक्तिगत तौर पर बातचीत हो चुकी है।  पानी की समस्या को लेकर आसनसोल नगरनिगम से वार्ता चल रही है। सबकुछ प्रोसेस में है, जल्द ही यहाँ पानी की समस्या दूर हो जाएगी। इसके आलावा चारदीवारी को लेकर समस्या है, क्योंकि कुछ जमीन रेलवे के अधीन है, इसे लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है और मामला हमलोगों के पक्ष में ही है। यह समस्या भी जल्द निदान हो जायेगा। 

लाईट और सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि श्रृष्टि नगर में प्रयाप्त लाईट है और सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाता है। रेसिडेंसियल और कोमर्सियल का प्रवेश अलग किया गया है। प्रत्येक दिन संध्या में पुलिस पेट्रोलिग होती है, साथ ही हमारे सुरक्षा कर्मी भी सक्रिय रहते है। शॉपिंग मॉल है, क्लब है तो लोग बाहर से आयेंगे ही, ये तो शहर वासियों के लिए है। उन्होंने कहा कि ओडिसी क्लब में यहाँ के निवासी सदस्यता लिए है। इसका मतलब यह नहीं कि क्लब के नियमों को वे लोग मानकर ना चले। क्लब का अपना नियम है, जिसका सभी को पालन करना अनिवार्य है।

Barakar Murder : पुलिस ने 12 घंटे के अंदर आरोपियों को लिया हिरासत में, परिजनों ड्रग्स माफिया पर की कार्रवाई की मांग

Breaking : Asansol मुथूट फिनकॉर्प में लूट, 12 किलो सोना, 10 लाख नकद लेकर लुटेरे फरार

Asansol में सीएमपीएफ अधिकारी के घर सीबीआई का छापा, सील किया घर

Leave a Reply