ASANSOL

AILRSA का डीआरएम कार्यालय के समक्ष धरना, देश और रेल बचाने की लड़ाई

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : All India Loco Running Stafff Association (AILRSA) पूर्व रेलवे आसनसोल मंडल के तरफ से मंगलवार को आसनसोल डीआरएम कार्यालय के समक्ष विभिन्न मांगो के समर्थन में धरना के साथ भूख हडताल भी की गई। इस मौके पर सेंट्रल कमिटि सदस्य आरआर भगत, डिविजनल कार्यकारी सचिव आरके सिंह, आसनसोल शाखा अध्यक्ष पीके सिंह, अंडाल शाखा के अध्यक्ष पवन कुमार, गोपाल प्रसाद, ए शर्मा सहित संगठन के तमाम सदस्य उपस्थित थे।

इस संदर्भ में आरआर भगत ने कहा कि केंद्र सरकार रेल कर्मचारियों के अधिकार को छीन रहा गया। रनिंग स्टाफ के ऊपर जो अत्याचार हो रहा है। इस लड़ाई में देश एवं रेल को बचाने के लिए यह लड़ाई जारी रहेगा। डिविजनल कार्यकारी सचिव आरके सिंह ने कहा कि पुरे देश भर के डीआरएम कार्यालय के समक्ष यह धरना व भूख हड़ताल किया जा रहा है। इसके जरिए इन्होंने रेलवे के निजीकरण, बकाया राशि देने सहित 17 मांगों की तरफ रेलवे का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की।

वहीं इस आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए ईस्टर्न रेलवे मेन्स युनियन के एमएस मंडल ने कहा कि उनका संगठन लोको रनिंग स्टाफ के इस आंदोलन के साथ है और आगे भी अगर कोई बड़ा आंदोलन करते हैं तो भी उनका संगठन उनके साथ खड़ा रहेगा। इसके साथ रेल बचाओ देश बचाओ आंदोलन जारी रहेगा। यह लड़ाई उनकी अपनी लड़ाई नहीं है, यह रेलवे को बचाने की लड़ाई है।

Leave a Reply