West Bengal

भवानीपुर में ममता : मुझे सीएम बनाये रखने के लिए वोट दें, हर एक वोट कीमती है

बंगाल मिरर, कोलकाता : भवानीपुर उपचुनाव नहीं जीत पाई तो कोई और मुख्यमंत्री होगा। ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री को अपरिवर्तित रखने के लिए उन्हें वोट देने का अनुरोध किया। वह बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए भवानीपुर में सभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा, ”अगर मैं नहीं जीती तो कोई और मुख्यमंत्री बनेगा.” मुझे सीएम बनाए रखने के लिए वोट करें। मेरे लिए हर वोट कीमती है।”
ममता बनर्जी बुधवार को भबनीपुर में चिर-परिचित मूड में  देखा गया । भबनीपुर में एक जनसभा में ममता ने कहा, ”2021 के चुनाव में किसान आंदोलन के लिए नंदीग्राम में खड़े होने के लिए कहा गया.” तो मैं खड़ी हो गयी। लेकिन वहां जो हुआ है उसे सार्वजनिक किया जाएगा। मामला कोर्ट में विचाराधीन है। पता चल जाएगा कि मेरे खिलाफ क्या किया गया! 

file photo

अगर ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनती हैं, तो वह भवानीपुर से होगी। किस्मत का खेल है। मेरे लिए आपको छोड़ना संभव नहीं है, ”उन्होंने कहा लेकिन हर वोट महंगा है। अगर आप वोट नहीं देंगे तो मैं हार जाऊंगी। ‘ ममता ने खुद को जनता का ‘अभिभावक’ भी कहा.ममता ने जनसभा से भी बीजेपी पर हमला बोला. “मैं मोदी-शाह को दादा-भाई कह सकता हूं। यह शिष्टाचार है। लेकिन मैं देश में तालिबान के शासन को स्वीकार नहीं करूंगी। देश में हर कोई रहेगा। देश को टूटने नहीं दूंगी। मैं राज्य के टुकड़े-टुकड़े नहीं होने दूंगी। मैं आम लोगों में भी बंटवारा नहीं होने दूंगी.”

 ममता ने उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति से राज्य की तुलना करते हुए एक के बाद एक हमला किया. उन्होंने त्रिपुरा में धारा 144 लागू होने पर भी सवाल उठाए। साथ ही कहा, ”जरूरत पड़ने पर त्रिपुरा, असम, गोवा और उत्तर प्रदेश में खेला होबे.” आपका वोट दंगाइयों को रोकने में मदद करेगा। यहां बीज लगाएंगे तो दिल्ली में पेड़ उगेंगे। उन्होंने बीजेपी को चेतावनी भी दी, ”अगर आपको लगता है कि आप जंगली हैं तो हम  बाघ हैं.”

Leave a Reply