ASANSOLASANSOL-BURNPUR

लूटकांड के बाद पुलिस अलर्ट, स्वर्ण व्यवसायियों के साथ की बैठक

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : आसनसोल शहर के भांगा पांचिल के निकट एक गोल्ड लोन कंपनी के ऑफिस से हुई 5 करोड़ के सोने और 10 लाख रुपये की लूट की घटना को लेकर अब आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस सतर्क हो गई है। हीरापुर थाने की पुलिस द्वारा बर्नपुर और इसके आसपास के इलाकों के स्वर्ण व्यवसायियों को लेकर बैठक की गई। बैठक में पहुंचे स्वर्ण व्यवसायियों को पुलिस के तरफ से कई दिशा निर्देश दिए गए। ‘

लूटकांड के बाद पुलिस

खास तौर पर सभी ज्वेलरी शॉप में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने और सुरक्षा गार्ड तैनात करने के लिए कहा गया। दरअसल जिस प्रकार से गोल्ड लोन कंपनी मुथूट फिनकॉर्प के ऑफिस में दिनदहाड़े डकैती की घटना घटी और चार अपराधी करोड़ों का सोना लूट कर फरार हो गए थे उस घटना ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। पुलिस नहीं चाहती है कि ऐसी घटनाओं की फिर से पुनरावृत्ति हो। इसलिए पुलिस सभी स्वर्ण व्यवसायियों को अपने ज्वेलरी शॉप में पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध करने की सलाह दे रही है।

खासतौर पर सीसीटीवी कैमरों के जरिए निगरानी बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी स्वर्ण व्यवसाई अपने अपने प्रतिष्ठानों के भीतर और बाहर पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगाए। इसके साथ ही सुरक्षा गार्ड की तैनाती करें। सिर्फ स्वर्ण व्यवसाई यूं ही नहीं बल्कि आम लोगों की जानमाल की रक्षा भी पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए पुलिस के निर्देश का पालन करें।

Barakar से गिरफ्तार युवक से मिले 25 Pistol, 46 मैगजीन ः सीपी 

Burnpur में सीबीआई का छापा

चंदननगर में गिरफ्तार डकैतों में दो आसनसोल लूटकांड में थे शामिल

Leave a Reply