ASANSOL

Asansol Club चुनाव स्थगित

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : आसनसोल क्लब Asansol Club की कार्यकारिणी कमेटी ने आगामी 25 सितंबर को होनेवाली वार्षिक आम सभा तथा वर्ष 2021-22 के लिए नई कार्यकारिणी का चुनाव स्थगित कर दिया। इस आशय की जानकारी क्लब के सचिव शोभन नारायण बसु ने क्लब के सभी सदस्यों और त्रिसदस्यीय कमेटी के चेयरमैन गौरी शंकर अग्रवाल को अलग-अलग पत्र जारी कर दी है। इस स्थगन का कारण कोरोना संक्रमण के लिए राज्य सरकार के स्तर से जारी निर्देश को आधार बनाया गया है।

सचिव श्री बसु ने सूचित किया है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने बीते 15 सितंबर को नया दिशा निर्देश जारी किया है। उस दिशा निर्देश को देखते हुए क्लब की कार्यकारिणी कमेटी ने आगामी 25 सितंबर को प्रस्तावित वार्षिक आम बैठक को स्थगित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा है कि क्लब के पास मतदान करने के आधुनिकतम तकनीक की सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। जिनमें आॅडियो-वीडियो सिस्टम या इलेक्ट्रानिक्स मशीन आदि शामिल हैं।

उन्होंने तर्क देते हुए कहा है कि कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण काल में इस सिस्टम से चुनाव कराने का निर्देश दिया है। लेकिन संसाधनों के अभाव में ऐसा करना संभव नहीं है। इसके साथ ही क्लब के कानून में स्पष्ट कहा गया है कि पदाधिकारियों का चुनाव गुप्त मतदान की प्रक्रिया से होगा। इसके लिए सशरीर उपस्थिति अनिवार्य है। सभी पहलुओं की समीक्षा करने के बाद क्लब की कार्यकारिणी कमेटी ने वार्षिक सभा तथा पदाधिकारियों का चुनाव, जो आगामी 25 सितंबर को होनेवाला था, उसे अगली सूचना तक स्थगित करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में कोई अपडेट होने पर सभी सदस्यों को सूचित किया जायेगा। इसके साथ ही यह भी सूचना दी गई है कि चुनाव कमेटी को भंग किया जाता है। गौरतलब है कि चुनाव कमेटी ने चुनाव की आधी प्रक्रिया पूरी कर चुकी थी। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके बाद सचिव तथा कार्यकारिणी के 10 सदस्यों के लिए नामांकन करनेवाले क्लब सदस्य निर्विरोध रूप से चयनित हो चुके हैं। इस के साथ ही मात्र तीन पदों -अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया चल रही थी। वहीं माना जा रहा है कि जब तक चुनाव नहीं होता है तब तक क्लब नियंत्रण निवर्तमान कमेटी के पास ही रहेगा।

Leave a Reply