ASANSOL

आसनसोल में मंत्री ने किया शतरंज प्रतियोगिता का उद्घाटन, कहा शतरंज खेलने से आत्मविश्वास बढ़ता है

बंगाल मिरर, आसनसोल : रवीन्द्र भवन में पश्चिम बर्दवान शतरंज संघ द्वारा आयोजित प्रथम वार्षिक शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को किया गया। प्रतियोगिता में चालीस प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का राज्य के विधि, कानून व लोक निर्माण मंत्री मंत्री मलय घटक, नगरनिगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी और आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष अभिजीत घटक ने दीप प्रज्ज्वलित कर शतरंज प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

मुख्य अतिथि मंत्री मलय घटक ने कहा कि शतरंज ‘दिमाग का खेल’ है। इससे बुद्धि का उचित प्रयोग होता है और आत्मविश्वास बढ़ता है। शतरंज खेलने से मानसिक हताशा दूर होती है। कोरोना काल में घर के सभी बच्चे मोबाइल में विभिन्न आधुनिक खेलों की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इससे शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से नुकसान हो रहा है, इसलिए हमें इन मोबाइलों के खेल से बाहर निकलना होगा और शारीरिक रूप से खेलने की कोशिश करते रहना होगा।

शतरंज संघ के अध्यक्ष मासूम नंदी ने कहा कि यह पहली बार है जब हमारे शहर में आसनसोल शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जहां राज्य के चैंपियन शतरंज खिलाड़ी और बंगाल और देश के गौरव दिव्येंदु बरुआ के साथ 40 प्रतिभागियों ने शतरंज के खेल में हिस्सा लिया हैं। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथियों के अलावा शतरंज महासंघ के सलाहकार प्रदीप कुमार दे, गोपिका रंजन माझी, महासचिव श्रीराम चटर्जी और गुरुदास चटर्जी सहित कई लोग मौजूद थे।

Asansol हिंदुस्तान पार्क में सम्पूर्ण लेडीज क्लब की और से रक्तदान शिविर का आयोजन

Durgapur अस्पताल में तीन कोरोना संक्रमित बच्चे इलाजरत, सीएमओएच ने कहा आतंकित न हो, बरतें सतर्कता

Babul Supriyo इस्तीफा अभी नहीं देंगे , लौट रहे कोलकाता

Leave a Reply