ASANSOL

Rotary क्लब ने विश्व हृदय दिवस के अवसर पर लगाया ब्लड सुगर जांच शिविर

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल : विश्व हृदय दिवस ( World Heart Day ) के अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ ( Rotary Club of Asansol ) आसनसोल की ओर से पश्चिम बर्दवान जिले के विभिन्न हिस्सों में ब्लड सुगर जांच शिविरों का आयोजन किया गया। सेंट्रम मॉल के सृष्टिनगर, दुर्गामंदिर के निकट, तालकुड़ी के नूतनडीह फुटबॉल मैदान, नुरूद्दिन रोड स्थित गुजराती स्कूल के निकट जांच शिविर आयोजित किये गये। शिविरों में लोगों के ब्लड सुगर के स्तर की जांच की गयी। मौके पर अभिषेक गुप्ता, दिलीप तोदी, देवरूप रूद्र, प्रदीप बंसल आदि उपस्थित थे।

जांच रिपोर्ट को जांच कर्ता के मोबाइल फोन पर तुरंत ही भेज दिया गया। रोटरी क्लब ऑफ आसनसोल के प्रेसिडेंट अभिषेक डोकानिया  एवं सचिव जॉर्ज ओस्टा ने बताया कि विश्व ह़दय दिवस पर हृदय को लेकर जागरूकता फैलाने और ब्लड सुगर के स्तर की जांच के लिये जिले में पांच स्थानों पर जांच शिविर का आयोजन किया गया। सुबह दस बजे से अपने निर्धारित समय से जांच आरंभ किया गया। उन्होंने बताया कि रोटरी इंडिया की ओर से आज पूरे देश में जांच शिविर का आयोजन किया गया है।

जांच शिविर में पूरे भारत में दस लाख लोगों में ब्लड सुगर के स्तर की जांच किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। रोटरी क्लब ऑफ आसनसोल की ओर से लगाये शिविरों में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने ब्लड सुगर की जांच करवाई। रोटरी क्लब की ओर से जांच शिविरों में हर तरह के इंतजाम किये गये थे। ब्लड सुगर की जांच के लिये प्रत्येक शिविर में रोटरी इंडिया की ओर से हाईटेक मशीनें भेजी गयीं। जांच के बाद जांच की रिपोर्ट को ऑनलाईन संग्रह किया गया। जांच रिपोर्ट रोटरी इंडिया को भेजे जाने के साथ जांच कराने वाले के मोबाइल नंबर पर भी तुरंत भेज दिया गया।

Babul Supriyo ने पीएम पर साधा निशान, कहा दीदी की जीत तय 

कॉलेज खोलने की तैयारी, आज शुरू हुआ विद्यार्थियों का टीकाकरण 

Leave a Reply