PANDESWAR-ANDAL

पांडवेश्वर के नवग्राम फुटबॉल मैदान में भू-धंसान, दहशत

बंगाल मिरर, पांडवेश्वर, सोनू : दुर्गापुर 18 अक्टूबर । पांडबेश्वर प्रखण्ड के नवग्राम फुटबॉल मैदान में सोमवार सुबह करीब सात बजे भू धसान होने से इलाके में फिर से दहशत फैल गई। दुर्घटना से बचने के लिए धसान वाले स्थान को चारों तरफ से घेर दिया गया है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार इस भू धसान के कारण मैदान के काफी हिस्से की मिट्टी नीचे की ओर धस गई है। इसकी सूचना पाकर ईसीएल के बांकोला कोलियरी के अधिकारी और पांडबेश्वर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।दुर्घटनाओं से बचने के लिए धसान स्थल को मिट्टी से भर कर उस जगह को चारों ओर से घेर दिया गया।

स्थानीय निवासी कंचन मुखर्जी ने बताया कि दुर्गापूजा से कुछ दिन पहले नबग्राम मैदान के पास पंखा धावड़ा की ओर जाने वाली सड़क धसान के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी। कंचन मुखर्जी का दावा है कि जमीन के नीचे अवैज्ञानिक तरीके से कोयला कटाई के कारण बार-बार ऐसे हादसे होते हैं। नवग्राम पंचायत के प्रधान सतन सौमंडल ने कहा कि ईसीएल ने खदान के विस्तार के लिए नबग्राम क्षेत्र को काफी समय पहले चिन्हित किया था। भूतल से कोयलाकाटने का काम चल रहा है। लेकिन एजेंसी ने अभी तक ग्रामीणों के पुनर्वास की प्रक्रिया शुरू नहीं की है।

सतन सौमंडल ने शीघ्र पूर्णवास का कार्य प्रारम्भ करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पंचायत मांग के बारे मेंसंबंधित एजेंसियों को भी सूचित करेगी। वहीं निवासियों ने कहा कि यह नवग्राम में एकमात्र खेल का मैदान था। इस मैदान में खेलों के अलावा सार्वजनिक दुर्गा पूजा का भी आयोजन किया जाता है। धसान उस जगह हुआ जहां कुछ दिन पहले मंडप बनाया गया था। धसान के कारण उन्हें डर है कि इस बार सभी खेल और पूजा-पाठ बंद हो जाएंगे। नाम नहीं छापने के शर्त पर ईसीएल के बकोला कोलियरी के एक अधिकारी ने कहा कि धसान की खबर मिलते ही उस जगह को मिट्टी से भर कर चारो ओर से घेर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुनर्वास का मुद्दा उच्च अधिकारियों के अधिकार क्षेत्र में है।

झारखंड से कोलकाता जा रही बस में हथियारों का जखीरा, 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल समेत 3 गिरफ्तार 

Weather Report Update : बारिश से राहत नहीं, कल के लिए ऑरेंज अलर्ट, स्पेशल बुलेटिन जारी 

Leave a Reply