ASANSOL

Food Safety on Wheels : रेस्टोरेंट, होटलों के खानपान की होगी जांच, जिले में लैब

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल : Food Safety on Wheels शिल्पांचल में अब  विभिन्न होटलों व बाजारों में बेचे जानेवाली खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता की जांच की जायेगी राज्य के फूड सेफ्टी कमिश्नर तुषार कांति रूद्र की उपस्थिति में जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद की अध्यक्षता में फूड सेफ्टी को लेकर बैठक की गई। 

 Food Safety on Wheels 


 बैठक में  जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद ने फूड सेफ्टी विभाग अधिकारियों को विभिन्न रेस्टोरेंट और होटलों में भोजन की जांच करने का निर्देश दिया। लोगों को परोसे जाने वाले भोजन की  क्वालिटी आदि बेहतर है कि नहीं, उसे परखने की बात कही गई। साथ ही कहा गया कि मिलावटी व निम्न स्तरीय भोजन से लोगों के स्वास्थ्य पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इसलिए फूड सेफ्टी ऑन व्हील्स ( Food Safety on Wheels )  का प्रारंभ होने जा रहा है। सरकार की ओर से इस वाहन में लेबोरेटरी, इंटरनेट आदि की व्यवस्था है। शिकायत मिलने पर सेफ्टी ऑन व्हील्स बाजार में उक्त दुकान के पास जाकर उसकी खाद्य सामग्री की जांच कर साथ ही  सूचना दे देगी कि खाने की गुणवत्ता ठीक है कि नहीं।


 Food Safety on Wheels   सीएमओएच डॉ. शेख मोहम्मद युनूस ने कहा कि राज्य में  खाद्य सामग्री की जांच करने के लिए चार लेबोरेटरी बनायी जा रही है जिसमें एक पश्चिम बर्दवान जिले में बनेगी। अतिशीघ्र जिले में लेबोरेटरी खुलने जा रही है। मौके पर सेफ्टी लाइसेंस तथा सेफ्टी रजिस्ट्रेशन को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान अतिरिक्त जिला अधिकारी (सामान्य) डॉ. अभिषेक शेवाले, डिप्टी सीएमओएच डॉ. अनुराधा दे के अलावा फूड सेफ्टी अधिकारी उपस्थित थे।

WB SCHOOLS REOPEN : डीएम को निर्देश जारी, 2 साल बाद खुलेंगे, पढ़ें क्या है निर्देश में

West Bengal में गुटखा, पान मसाला पर प्रतिबंध, जानिए कब से

Asansol Illegal Arms Case : महिला समेत 3 गिरफ्तार, किचन में था अंडरग्राउंड का रास्ता

Real Estate को सरकार ने दी राहत, आयेगा बूम, व्यापारियों ने किया स्वागत 

Leave a Reply