West Bengal

Municipal Elections क्रिसमस से पहले हो सकते हैं, जानें कहां-कहां

बंगाल मिरर, कोलकाता : Municipal Elections राज्य के विभिन्न नगरनिकायों में वर्षों से चुनाव लंबित है। अगर कोरोना नियंत्रण में रहा तो कुछ बड़े शहरी निकायों में क्रिसमस से पहले चुनाव हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इसे लेकर फिलहाल बातचीत चल रही है। आधिकारिक घोषणा के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी। वहीं शासकदल सूत्रों का कहना है कि कुछ जनवरी के अंत या फरवरी के शुरूआत में चुनाव होने की संभावना है।

Municipal Elections

छठपूजा के बाद राज्य के तीन नगर निगम क्षेत्रों में मतदान हो सकता है. लेकिन राज्य प्रशासन का एक हिस्सा चाहता था कि इस चरण में तीन के बजाय छह नगरपालिकाएं (निगम) में मतदान हो। सूत्रों के मुताबिक क्रिसमस की छुट्टियों से पहले 12 या 19 दिसंबर को कोलकाता, हावड़ा और बिधाननगर नगर निगम में मतदान हो सकता है।
 प्रशासन का एक हिस्सा चाहता था कि आसनसोल, चंदननगर और सिलीगुड़ी नगरनिगम ता भी इन तीन नगर पालिकाओं के साथ मतदान हो । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर उपचुनाव जीतने के बाद  कहा था कि राज्य की नगर पालिकाओं को जल्द वोट दिलाने के प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री से ऐसा संकेत मिलने के बाद राज्य चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया.


सूत्रों के मुताबिक आयोग की राज्य सरकार से बातचीत शुरू हो गई है. इस अध्याय में तीन नगर पालिकाओं के साथ आसनसोल, चंदननगर और सिलीगुड़ी नगर निगम  को रखने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई है। हालांकि आयोग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसी स्थिति में तीन से अधिक नगर पालिकाओं में वोट देना संभव नहीं होगा. क्योंकि  पूजा के बाद कोरोना संक्रमण का ग्राफ ऊपर चला गया है। इसलिए वोट के प्रबंधन में कोई अतिरिक्त जोखिम लेने से हिचक रहे हैं। चूंकि हावड़ा और बिधाननगर, कोलकाता नगर निगम से सटे हैं। तो अभी के लिए चुनाव आयोग ने इन तीनों नगर निगम में मतदान के पक्ष में है।


 Municipal Elections आयोग के एक अधिकारी ने कहा, “सब कुछ बातचीत में है।” सब कुछ घोषणा के बाद ही पता चलेगा। लेकिन मेरा अनुमान है कि अंत में दिसंबर में केवल तीन निगम ही मतदान करा पाएंगी।”

Real Estate को सरकार ने दी राहत, आयेगा बूम, व्यापारियों ने किया स्वागत 

WB SCHOOLS REOPEN : डीएम को निर्देश जारी, 2 साल बाद खुलेंगे, पढ़ें क्या है निर्देश में

Food Safety on Wheels : रेस्टोरेंट, होटलों के खानपान की होगी जांच, जिले में लैब

Leave a Reply