ASANSOLधर्म-अध्यात्म

Krishna Prasad अनोखे संकल्प को पूरा करने के लिए पहुंचे देवभूमि

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के विशिष्ट समाजसेवी एवं व्यवसायी कृष्णा प्रसाद ( Krishna Prasad ) आस्था के महापर्व छठ पर शिल्पांचलवासियों के लिए लिये गये अनोखे संकल्प को पूरा करने के लिए देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंचे। वहां उन्होंने प्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी ( Hansraj Raghuvanshi ) को सम्मानित किया। देवभूमि उत्तराखंड में ऋषिकेश के अपने प्रवास के दौरान वहां भी कृष्णा प्रसाद से वहां के जरुरतमंदों का दर्द देखा नहीं गया और उन्होंने उनके लिए कुछ करने का फैसला लिया ।

इस कड़कड़ाती ठंड में बिना किसी शीत वस्त्र के खुले आसमान के नीचे रहने को मजबुर सैंकड़ों लोगों को उन्होंने खुद घूम-घूमकर कंबल ओढ़ाया । इनमें से बहुतों को पता भी नहीं चला कि किसने उनको यह उपहार दिया । उनको तो यही लग रहा होगा कि देवभूमि उत्तराखंड में स्वयं भगवान ने अपने किसी दूत को भेजकर यह उपहार उनतक पंहुचाया होगा ।वहीं उन्होंने स्थानीय राधे गोविंद आश्रम में 1100 संतों के लिए भंडारे का आयोजन किया । दरअसल कृष्णा प्रसाद के इस उत्तराखंड प्रवास का एक विशेष उद्देश्य है ।

उन्होंने बताया कि तीन साल पहले उनकी इच्छा थी कि ऋषिकेश के गंगा घाटों से मां गंगा का पवित्र जल ले जाकर आसनसोल के प्रभु छठ घाट पर आने वाले छठव्रतियों में वितरित किया जाए । कृष्णा प्रसाद के सामाजिक कार्यों के बारे में आसनसोल का बच्चा बच्चा वाकिफ है । उनके घर और दिल के दरवाजे समाज के सबसे पीछे की पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए खुले रहते हैं । 


 इस साल जब पुरे शिल्पांचल में चक्रवाती तुफान गुलाब के कारण भारी तबाही हुई तो अब आसनसोल के इस बेटे ने संकल्प लिया कि इस साल उनको अपना संकल्प पूरा करना ही है । इसी सोच को मद्देनजर रखते हुए वह ऋषिकेश पूहुचे और गंगा घाट से 500 एमएल पानी बोतलों में भर भर कर आसनसोल लाएंगे जो कि छठ व्रतियों में वितरित करेंगे । कृष्णा प्रसाद ने कहा कि उनको मां गंगा की शक्ति पर पूरा भरोसा है कि इससे आसनसोल पर आई हर विपदा दुर होगी और यहां के लोग मां गंगा के आशीर्वाद से सुख समृद्धि के साथ जीवन यापन कर पाएंगे ।

शिल्पांचल वासियों के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट से गंगा पुजन।

  1. शिल्पांचल वासियों के लिए 2500 ltr पवित्र गंगाजल की रवानगी ।
  2. राधा कृष्ण मंदिर, आनदधाम, तपोवन, लक्ष्मण झुला ऋषिकेस में 1100 लोगों के लिए भंडारे का आयोजन।
  3. हर की पौड़ी, हरिद्वार में पुजा।
  4. संध्या गंगा आरती ऋषिकेश से।
  5. ऋषिकेश में जरूरतमंदों के बीच राशन वितरण।
  6. लक्ष्मण झुला, ऋषिकेश में भजन संध्या।
  7. हरिद्वार में गो माता और बेजुबान प्राणियों को फल खिलाने का कार्यक्रम।
  8. योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से आसनसोल के लिए दून एक्सप्रेस में पवित्र गंगाजल के साथ रवानगी ।

LOCAL TRAIN NEWS : रुकिए ! यात्रा करने से पहले जरा किराया देख लीजिए, लगेगा झटका 

SAIL ISP ने अक्टूबर में बनाए कई नए कीर्तिमान