ASANSOL-BURNPUR

SAIL-ISP परियोजना विभाग गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली से प्रमाणित

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : सेल-आईएसपी (SAIL-ISP ) के परियोजना विभाग ने आईएसओ 9001:2015 गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली (क्यूएमएस) के लिए प्रतिष्ठित प्रमाण प्राप्त कर लिया है। मेसर्स बीएसआई इंडिया लिमिटेड द्वारा जारी प्रमाण पत्र गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली के सफल कार्यान्वयन पर आधारित है। एक्सटर्नल ऑडिटर्स ने परियोजना विभाग के सभी क्षेत्रों का अवलोकन किया, जिसके दौरान ऑडिटर्स ने आईएसओ मानकों की विभिन्न आवश्यकताओं के अनुपालन की जांच की। प्रमाण पत्र तीन साल की अवधि के लिए यानी अक्टूबर 2024 तक वैध है।

SAIL-ISP का परियोजना

प्रमाण पत्र सीजीएम (बिजनेस एक्सीलेंस) एम ई शम्सी द्वारा सीईओ ए वी कमलाकर को ईडी (वर्क्स) ए के सिंह, ईडी (परियोजनाएं) के बी सुनील और अन्य वरिष्ठ अधिकारीगणों की मौजूदगी में सौंपा गया। श्री कमलाकर ने आईएसओ मानकों को अपनाने के लिए व्यावसायिक उत्कृष्टता के साथ-साथ परियोजना विभाग द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और आशा व्यक्त की कि प्रमाणीकरण से आईएसपी के विस्तारीकरण में भी सुविधा होगी। आधुनिकीकृत आईएसपी की आईएसओ यात्रा वर्ष 2018 में सुरक्षा सेवाओं सहित संयंत्र के पूर्ण संचालन और रखरखाव के प्रमाणन के साथ शुरू हुई।

(SAIL-ISP ) संयंत्र को उसी वर्ष आईएसओ 14001:2015 पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली और 2019 में आईएसओ 45001:2018 व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली से प्रमाणित किया गया था। आईएसपी यूरोपीय संघ के बाजारों में निर्यात के लिए सीई प्रमाणन के साथ भी प्रमाणित है। गुणवत्ता यात्रा को जारी रखते हुए, कार्मिक और प्रशासन, टाउन सर्विसेज जैसे और क्षेत्रों को भी 2021 में आईएसओ 9001:2015 (क्यूएमएस) मानकों के साथ प्रमाणित किया गया है। आईएसपी की भविष्य की योजनाओं में सामग्री प्रबंधन और चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं का प्रमाणीकरण शामिल है जिसके लिए प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

BURNPUR SAIL ISP क्वार्टर में लगी आग, सामान जला

Leave a Reply