DURGAPUR

अवैध बालू तस्करी एवं फर्जी चालान के आरोप में बालू माफिया परवेज 14 दिनों के रिमांड पर, मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर), दुर्गापुर : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट एडीपीसी के खुफिया विभाग की पुलिस ने अवैध बालू उत्खनन मामले में पिछले 6 महीने से फरार चल रहे बालू माफिया परवेज आलम सिद्दीकी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई. खुफिया विभाग की पुलिस ने सूचना के आधार पर शनिवार की देर को बिहार राज्य के मुजफ्फरपुर के संलग्न बस पड़ाव इलाके से शनिवार हिरासत में ले लिया. रविवार आरोपी को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया. जहां सुनवाई के दौरान अंडाल थाने के केस में परवेज सिद्दीकी को 14 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

आरोपी के खिलाफ अंडाल थाने तारीख 23 मई को कांड संख्या 133/ 21 के तहत भादवि की धारा संख्या 379/411/412/413/188 आईपीसी रीड विथ सेक्शन 30(सीएमएन) एक्ट एंड 51(बी) डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 एडिंग सेक्शन 467/468/471/120बी आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. पकड़ा गया आरोपी दुर्गापुर के नईम नगर इलाके के सी ब्लॉक इलाके का रहने वाला है. मामले का जांच कर रही पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ अंडाल थाने के साथ कमिश्नरेट के विभिन्न थानों में अवैध तरीके से नदियों से बालू उत्खनन कर फर्जी चालान के जरिए अवैध बालू कारोबार संचालन करने का आरोप दर्ज किया गया है.

बालू कारोबार में इसके सहयोगी के तौर पर दुर्गापुर के सुजय पाल उर्फ केबू एवं आसनसोल के शिव शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी हो चुकी है. अवैध बालू कारोबार का परवेज सरगना के तौर पर जाना जाता है. विभाग द्वारा बालू कारोबारियों की धरपकड़ अभियान शुरू करते ही परवेज इलाके से फरार हो गया था. करीब 6 महीने के बाद उसकी गिरफ्तार में सफलता मिली है. आरोपी को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है, रिमांड अवधि के दौरान अवैध बालू से जुड़े बाकी अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

ई-चालान से पूजा बाद मिलेगा बालू, कीमतें हुई दोगुनी, बिगड़ा बजट


बंगाल के बालू घाटों पर धनबाद के बाहुबलियों का वर्चस्व, देखभाल के लिए हैं एजेंट, पूर्व सीआईसी पप्पू रिमांड पर

बालू तस्करी में पूर्व टीएमसी पार्षद गिरफ्तार, जिलाध्यक्ष ने झाड़ा पल्ला