West Bengal

Duare Sarkar Camp जनवरी में, निकायों की निगरानी करेंगे ऑब्जर्वर : CM

अच्छा नहीं करनेवालों को भविष्य में सोचना होगा, जनता के साथ रहने का निर्देश

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( Duare Sarkar Camp ) एक ओर निकाय चुनाव ( Municipal Elections) की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसी माहौल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) ने उत्तर 24 परगना में प्रशासनिक बैठक की. और उस बैठक में उन्होंने नगर पालिका के काम पर असंतोष जताया. बुधवार को मध्यमग्राम में नजरूल शताब्दी सदन की बैठक में  एक-एक नगर पालिका का नाम लेकर प्रशासकों को फटकार लगाई. साफ कहा, ”अच्छा नहीं करने वालों को भविष्य में सोचना होगा.” उन्होंने प्रत्येक नगर पालिका में एक पर्यवेक्षक नियुक्त करने के भी निर्देश दिए. पर्यवेक्षक काम के रिकॉर्ड इकट्ठा करने और आम जनता से बात करने के लिए शहर भर में घूमेंगे। एक पार्षद कैसा कर रहा है, इस पर नजर रखें। वह रिपोर्ट मुख्यमंत्री के पास जाएगी।

Duare Sarkar Camp
image source facebook


लोगों के साथ खड़े रहने की जरूरत है। कई शिकायतें हैं कि राजनीतिक लोग लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उपलब्ध नहीं रहते हैं। फोन बंद रहता है या उठाता नहीं है। ऐसा नहीं चलेगा। राजनीति में लोगों को सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक जनता के साथ रहना होता है। 
मध्यमग्राम में हुई प्रशासनिक बैठक से मुख्यमंत्री के निर्देश. दिया “लाइट, पानी और सड़कों को दुरुस्त रखना प्राथमिकता है।” मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि वह बैरकपुर, टीटागढ़, कमरहाटी, नोआपारा और उत्तरी दमदम सहित जिले की कई नगर पालिकाओं के काम से खुश नहीं हैं. 

इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा, ”नगरपालिका क्षेत्र में कई समस्याएं हैं. आपको काम करने के लिए अनुमति की आवश्यकता नहीं है। आप क्षेत्र के कार्यों को महत्व क्यों नहीं दे रहे हैं?”
इसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रत्येक नगर पालिका में एक पर्यवेक्षक नियुक्त करने के निर्देश दिए। पर्यवेक्षक पार्षदों के काम पर नजर रखेंगे। समस्या कहां है, यह जानने के लिए क्षेत्र के आम लोगों से बात करें। उसके बाद आप कार्य बहीखाता के साथ रिपोर्ट करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विधायकों और सांसदों से अच्छे संबंध बनाए रखने का संदेश भी दिया. “राजनेता फोन पर उपलब्ध नहीं हैं, मुझे इस तरह के आरोप मिले हैं,” उन्होंने कहा। लोग आपके फोन पर क्यों नहीं आते? इतना समय लगा है। इस बार लोगों की सेवा करो।”


इस सिलसिले में विधाननगर नगर पालिका के अंतर्गत चिंगरीघाटा चौराहे पर कई बार हादसों की चर्चा थी. मुख्यमंत्री ने पूछा, चिंगरीहाटामें आए दिन हादसे क्यों हो रहे हैं? कोलकाता पुलिस और विधाननगर पुलिस कमिश्नरी के बीच ‘अहंकार’ की लड़ाई का शिकार जनता क्यों हो? उन्होंने पुलिस को आपस में गलतफहमी दूर करने का निर्देश दिया। ममता ने स्पष्ट निर्देश दिए कि चिंगरीहाटा क्षेत्र में और कोई दुर्घटना नहीं होनी चाहिए.
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक जनवरी को छात्र दिवस मनाया जाएगा. 12 जनवरी को मेधावी छात्रों को स्वामी विवेकानंद छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि Duare Sarkar Camp 2 जनवरी से 10 जनवरी तक दुआरे सरकार शिविर लगेगा, जिसके बाद मकर पर्व के बाद 20 जनवरी से 30 जनवरी तक शिविर चलेगा. 20 नवंबर को ऋण मेले के माध्यम से 10 छात्रों को छात्र क्रेडिट कार्ड सौंपे जाएंगे।

WB Liquor Price में कटौती, देखें किसकी कीतनी कीमत 

SAIL NEWS PAY REVISION UPDATE : अधिकारियों और कर्मियों की इंतजार की घड़ियां खत्म, एरियर भुगतान जल्द

Leave a Reply