West Bengal

Municipal Election में बुजुर्ग, बीमार पार्षदों का कटेगा टिकट ! युवाओं को तरजीह

बंगाल मिरर, कोलकाता : Municipal Election तृणमूल नेतृत्व इस बार कोलकाता नगरनिगम चुनाव में बुजुर्ग और बीमार पार्षदों को मैदान में नहीं उतारना चाहता है. राज्य निर्वाचन आयोग कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार किसी भी दिन मतदान की घोषणा कर सकता है। उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने में बंगाल की सत्ताधारी पार्टी अन्य राजनीतिक दलों से काफी आगे है। सूत्रों के मुताबिकआइपैक ने इस चुनाव में बुजुर्गों और बीमारों को टिकट नहीं देने की सिफारिश की है. उन्होंने सुझाव दिया है कि एक युवा, मेहनती राजनीतिक प्रतिनिधि को चुनाव में टिकट दिया जाना चाहिए। प्रस्ताव में दावा किया गया है कि पुराने और बीमार पार्षदों की तुलना में नए उम्मीदवार स्थानीय लोगों को अधिक स्वीकार्य होंगे।

Municipal Elections

सूत्रों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने आईपैक के प्रस्ताव को काफी हद तक स्वीकार कर लिया है। कोलकाता में चार वार्डों के को-आर्डिनेटरों के निधन के कारण चार वार्डों में नए उम्मीदवारों को टिकट देगी. मृतकों में वार्ड 49 की पार्षद अपराजिता दासगुप्ता, वार्ड 69 के पार्षद सुखदेव चक्रवर्ती, 121 वर्षीय माणिक चट्टोपाध्याय और वार्ड 143 के पार्षद इंद्रजीत भट्टाचार्य है. उनके निधन से पहले ही पार्टी ने तय कर लिया था कि वे वृद्धावस्था और बीमारी के कारण इन पार्षदों को टिकट नहीं देंगे. इस बार सूची में कुछ और पार्षदों या संयोजकों के नाम जुड़ने जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सूची में वार्ड 47 के सत्येन डे, वार्ड 55 के अरुण डे, वार्ड 62के इकबाल अहमद, वार्ड 67 के बिजन लाल मुखर्जी, 79वें वार्ड के राम प्यारे राम, 83 वार्ड की मंजुश्री मजूमदार, वार्ड 89 की ममता मजूमदार, 100 नंबर वार्ड की सुष्मिता दाम और वार्ड नंबर 126 की शिप्रा घटक।

Municipal Election अभी के लिए, यह अनुशंसा की गई है कि ये वार्ड को-आर्डिनेटर अब उम्मीदवार नहीं होंगे। IPAC ने कई और  प्रस्तावित किए हैं। सूत्रों ने बताया कि ज्यादातर मामलों में प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया जाएगा। ऐसे में इस साल तृणमूल उम्मीदवारों की सूची में नए चेहरों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है. IPAC के प्रस्ताव में कहा गया है कि टीएमसी शीर्ष नेतृत्व को अनुभव के बजाय कोलकाता में पूर्ण सेवा प्रदान करने के लिए युवाओं पर निर्भर रहना चाहिए।

Leave a Reply