ASANSOLASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP में लोहा चोरी के लिए 5 घुसे, एक गिरफ्तार, डूरांड रेल कालोनी से पाइपगन समेत 2 दबोचे गये

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर), बर्नपुर : ( Asansol News Today In Hindi )आसनसोल के हीरापुर थाने के बर्नपुर इस्को फैक्ट्री या सेल आईएसपी SAIL ISP में पांच बदमाशों ने सेंध लगाकर लोहा चोरी की योजना बनाई थी. लेकिन खबर मिलते ही सीआईएसएफ ने छापेमारी कर एक व्यक्ति को फैक्ट्री के अंदर से गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे सीआईएसएफ ने हीरापुर थाने को सौंप दिया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम जीतू पांडे है। पुलिस ने उसके पास से सिम के साथ एक मोबाइल फोन बरामद किया है। सोमवार को उसको आसनसोल कोर्ट ले जाया गया तो जज ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया और रिमांड पर लेने का आदेश दिया.


पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार की रात चारदीवारी फांडकर स्थित बर्नपुर इस्को फैक्ट्री में पांच बदमाश घुसे. वे फैक्ट्री के सिविल मेंटेनेंस गोदाम का ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। खबर मिलते ही सीआईएसएफ के जवान अचानक वहां पहुंच गए। उन्होंने वहां से जीतू पांडे को पकड़ लिया। बाकी 4 रात के अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। खबर मिलते ही हीरापुर थाने की पुलिस आ गई। पुलिस ने सीआईएसएफ से लिखित शिकायत के आधार पर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि जीतू  के साथियों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।


वहीं  आसनसोल दक्षिण पुलिस ने पैदल राहगीरों को लूटने की कोशिश को नाकाम करते हुए रविवार रात आसनसोल के  डूरंड कॉलोनी से दो हथियारबंद बदमाशों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम शुभाशीष सरकार और अनिकेत चक्रवर्ती हैं। पुलिस ने इनके पास से एक पाइप गन और एक राउंड गोली बरामद किया है। सोमवार को जब आरोपियों को आसनसोल अदालत ले जाया गया, तो न्यायाधीश ने उनकी जमानत से इनकार कर दिया और उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया। हालांकि पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। वे अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

file photo


रविवार की रात आसनसोल दक्षिण पुलिस को गुपचुप तरीके से सूचना मिली कि डूरंड कॉलोनी की सड़कों पर कई युवक संदिग्ध रूप से जमा हो गए हैं. इसके बाद पुलिस की टीम वहां गई। पुलिस ने अचानक उन्हें पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया। लेकिन जब अन्य भाग गए, तो पुलिस ने शुभाशीष सरकार और अनिकेत चक्रवर्ती को पकड़ लिया। उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से एक पाइप गन और एक राउंड गोली मिला। बंदियों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वे कॉलोनी की सड़कों से गुजरने वाले राहगीरों को फंसाकर लूट की योजना बनाने के लिए एकत्र हुए थे। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।