ASANSOL

मोदी सरकार ने देश के चौथे स्तंभ पर किया है हमला : मलय घटक

बंगाल मिरर, आसनसोल। 29 नवम्बर से शुरू हुए शितकालीन सत्र के दौरान पत्रकारो को संसद गैलरी से बाहर किये जाने को लेकर देश मे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। अन्य दलों के साथ तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी तीखी प्रतिक्रिया के साथ आपत्ति जताई है। इसके अलावा आसनसोल उत्तर के विधायक सह राज्य कानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने ट्वीट कर इसे देश के चौथे स्तंभ पर हमला बताया है।

उन्होंने कहा कि पत्रकारों को संसद की प्रेस गैलरी से बाहर किया जाना बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि 2021 के शीतकालीन सत्र का पहला दिन और यह 5वां सत्र भी है, जब पत्रकारों को जानबूझकर प्रेस गैलरी से बाहर रखा गया है। इसके अलावा, मीडिया के प्रवेश को रोकने के लिए प्रतिबंधों का एक नया प्रारूप है। हम चिंतित हैं कि संसद और सांसदों को मीडिया की निगाह से अलग करने की एक निराशाजनक प्रवृत्ति उभर रही है। यह प्रवृत्ति संसदीय लोकतंत्र के लिए हानिकारक है और हमारे संसदीय लोकतंत्र की भावना के विरुद्ध है।

श्री घटक ने भाजपा शासित मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि तीन दिन पहले संविधान दिवस मनाने वाले देश में मीडिया की आज़ादी पर खुलेआम लगाम लगा रहे है। अब आम जनता को तय करना है की क्या यह लोकतंत्र हैं।

Leave a Reply